बरेली जेएनएन। Shahji Miya Urs News : यूपी के पीलीभीत में प्रशासन ने शाहजी मियां उर्स के आयोजकों पर बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने शाहजी मियां के 118वं उर्स के मौके पर भी़ड़ जुटने के मामले में आयोजक तथा पांच अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई दो हफ्ते बाद की है।

सदर कोतवाली क्षेत्र में कमल्ले चौराहा के नजदीक स्थित शाहजी मियां की दरगाह पर हर साल उर्स का आयोजन किया जाता है। जिसमें दूरस्थ स्थानों के जायरीन भी बड़ी संख्या शिरकत करते हैं। इस साल 15 एवं 16 जुलाई को उर्स का आयोजन किया गया था। सदर कोतवाली के दारोगा मोहित कुमार की ओर से दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा गया है कि शाहजी मियां के 118वें उर्स की अनुमति पचास लोगों के साथ आयोजन की अनुमति बाहरी व्यक्तियों के प्रतिबंध के साथ कोविड 19 के गाइडलाइंस के पालन करने के साथ संस्तुति की गई थी।

जिसके आधार पर नगर मजिस्ट्रेट की ओर से अनुमति जारी की गई थी। उर्स में 15 जुलाई को चादरपोशी तथा 16 जुलाई को कुलशरीफ के दौरान आयोजक तथा अन्य के द्वारा उर्स में हजारों की संख्या में भीड़ एकत्रित की गई थी। जिसमें जायरीन ने मास्क नहीं पहना था और न ही शारीरिक दूरी का पालन किया गया। जिससे कोविड 19 गाइडलइंस का घोर उल्लंघन हुआ है।

सदर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक अतर सिंह ने बताया कि संबंधित हल्का दारोगा की तहरीर के आधार पर उर्स के आयोजक तथा पांच सौ अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच दारोगा अमित कुमार शर्मा को सौंपी गई है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

 

Edited By: Ravi Mishra