Move to Jagran APP

Shahjahanpur SDM Sting News : सिर में अंगौछा, मुंह पर मास्क पहनकर, मेडिकल स्टाेर पहुंचे एसडीएम, ठेठ भाषा में मांगी दवा, जानिए आगे क्या हुआ

Shahjahanpur SDM Sting News जलालाबाद में कोविड संक्रमण की विश्वव्यापी आपदा में दवा विक्रेता दवाओं की कालाबाजारी करके मोटी कमाई में लगे हुए है। जलालाबाद में तहसील रोड स्थित मेडिकल स्टोर पर कोविड नियंत्रण में सहायक दवाओं को खुलेआम अधिक दाम पर बेंचा जा रहा था।

By Ravi MishraEdited By: Published: Mon, 10 May 2021 08:30 PM (IST)Updated: Mon, 10 May 2021 08:30 PM (IST)
Shahjahanpur SDM Sting News : सिर में अंगौछा, मुंह पर मास्क पहनकर, मेडिकल स्टाेर पहुंचे एसडीएम, ठेठ भाषा में मांगी दवा, जानिए आगे क्या हुआ
Shahjahanpur SDM Sting News : सिर में अंगौछा, मुंह पर मास्क पहनकर, मेडिकल स्टाेर पहुंचे एसडीएम

बरेली, जेएनएन। Shahjahanpur SDM Sting News जलालाबाद में कोविड संक्रमण की विश्वव्यापी आपदा में दवा विक्रेता दवाओं की कालाबाजारी करके मोटी कमाई में लगे हुए है। जलालाबाद में तहसील रोड स्थित मेडिकल स्टोर पर कोविड नियंत्रण में सहायक दवाओं को खुलेआम अधिक दाम पर बेंचा जा रहा था। शिकायत पर एसडीएम सौरभ भट्ट ने स्टिंग का निर्णय लिया। सोमवार दोपहर व ग्रामीण परिधान में अंगौछा डालकर मेडिकल स्टोर पहुंचे। उन्होंने लिम्सी टैबलेट मांगी। रुपये का पत्ता बताने पर उन्होंने जब प्रिंट रेट दिखाने को कहा कि तो उस पर काली स्याही लगी थी। एसडीएम ने दवा की ओवररेटिंग में कार्रवाई के लिए पुलिस के साथ औषधि निरीक्षक को बुला लिया। करीब छह घंटे की जांच के बाद औषधि निरीक्षक ने फर्द बनाकर मुकदमा के लिए कोतवाली में तहरीर दे दी।

loksabha election banner

जिले भर में इस समय विटामिन सी समेत जिंक व मल्टीविटामिन की कमी बताकर कई दवा विक्रेता अधिक दाम वसूल रहे है। वेपोराइजर, पल्स आक्सीमीटर, थर्मामीटर, आक्सीजन किट की भी कमी बनी हुई है। मनमानी कीमत पर इन्हें बिक्री की किया जा रहा है। सोमवार को एसडीएम सौरभ भट्ट ने स्टिंग में दवा विक्रेताओं की मनमानी पकड़ ली। उनसे दवा विक्रेता ने विटामिन सी की टैबलेट लिम्सी के एवज में 40 रुपये लिए। दवा के पैकेट की एमआरपी पर काली स्याही लगी थी। एसडीएम ने बताया कि बाजार में दवा का मूल्य 22 रुपये है, जबकि दवा विक्रेता 40 रुपये वसूल रहा था।

सिर में अंगौछा, मुंह पर मास्क व गांव की भाषा से गच्चा खा गया दवा विक्रेता

तहसील रोड से ही एसडीएम सौरभ भट्ट रोज निकलते है। दवा विक्रेता भी उन्हें अच्छे से जानता है। लेकिन एसडीएम ने ग्रामीण परिवेश के परिधान पहनकर व सिर पर अंगौछा लपेट कर मेडिकल स्टोर पहुंचे। ठेंठ गांव की भाषा में उन्होंने विटामिन सी की दवा मांगी। दवा विक्रेता गच्चा खा गया और वह ओवररेटिंग में फंस गया।

डीआइ ने दवा जब्त कर दर्ज कराया मुकदमा

एसडीएम के निर्देश पर ड्रग इंस्पेक्टर देशबंधु विमल टीम के साथ पहुंचे। उन्होंने मेडिकल स्टोर की दवाइयां की जांच कर कब्जे में ले लिया। करीब छह घंटे की पड़ताल में उन्होंने कई संदिग्ध दवाएं भी कब्जे में ली है। देर शाम मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दी।

दवा में ओवररेटिंग की शिकायत मिल रही थी। खुद दवा खरीदने मेडिकल स्टोर पहुंचा। लिम्सी टैबलेट के 40 रुपये दवा विक्रेता ने लिए, जबकि एमआरपी पर काली स्याही लगी थी। दवा विक्रेता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराकर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए गए है।

एसडीएम ने ओवररेटिंग की जानकारी दी। मेडिकल स्टोर पर दवाओं की जांच की गई। कई संदिग्ध दवाइयां मिली है। दवा विक्रेता के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कराकर कड़ी कार्रवाई की जा रही है। देशबंधु विमल, औषधि निरीक्षक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.