शाहजहांपुर, जागरण संवाददाता। Shahjahanpur Crime News : सोने के बदले पीतल की मूर्ति थमाकर ठगी करने वाले दो लोगों को पुलिस ने दबोच लिया। पुलिस के अनुसार पकड़े गए युवक भगवान बुद्ध (Lord Buddha Statue) की पीतल की मूर्ति (Brass Statue) को सोने (Gold) की बताकर ठगी करने के प्रयास में जुटे थे। पुलिस ने उनके पास से मूर्ति भी बरामद कर ली है।

सिंधौली थाना क्षेत्र के दीवाली गांव निवासी रामचंद्र नकबजनी की घटनाओं में कई बार जेल जा चुका है। तीन माह पहले ही वह जेल से छूटा था। जेल से छूटने के बाद उसने अपने एक परिचित राेजा थाना क्षेत्र के कटिया कम्बू गांव निवासी शमशुल के साथ भगवान बुद्ध की पीतल की मूर्ति कई दिनों से सोने की बताकर बेचने के लिए घूम रहा था।

शनिवार सुबह दोनों मीरानपुर कटरा थाना क्षेत्र (Meeranpur Katra Police) की मुख्य बाजार में पहुंच गए। दोनों ने लोगों को मूर्ति सोने की बताकर आठ लाख रुपये उसकी कीमत बताई। कई लोगों से संपर्क करने के बाद भी जब उनके झांसे में कोई नहीं फंसा तो वह वापस घर जा रहे थे।

इसी बीच पुलिस को मूर्ति के बारे में भनक लगी गई। दोनों का पीछा करने के बाद पेट्रोल पंप के पास से पकड़ लिया। एएसपी ग्रामीण संजीव कुमार वाजपेयी ने बताया कि दोनों से पूछताछ की जा रही है। 

Edited By: Ravi Mishra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट