पीलीभीत, जेएनएन । स्वास्थ्य विभाग की टीमें अब घर घर भ्रमण करके ऐसे लोगों के बारे में जानकारी जुटा रही हैं जो बाहर से लौटे हैं। दूसरी ओर जिन गांवों के लोग पिछले दिनों उमरा कर मक्का से लौटे, उन गांवों समेत आसपास तीन किमी परिधि को सैनिटाइज की तैयारी हो रही है।

मक्का से लौटी जिस महिला को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया अब उसके बेटे की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आने से स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीमों को क्षेत्र में भेजकर दूसरे राज्यों या विदेश से आए लोगों की जांच कर सर्वे कराया जा रहा है। विदेश से आने वाले लोग व उनके संपर्क में जो लोग रहे हैं उनकी जांच कराई जाएगी। इस अभियान में कुल 45 टीमों को लगाया गया है।

कोरोना वायरस से मां-बेटे के संक्रमित होने की पुष्टि के साथ ही मक्का में उमरा करके लौटने वाले सभी 36 लोगों को क्वारंटाइन सेंटर में रखे जाने के बाद स्वास्थ्य महकमा ने अब उन सभी गांवों को सैनिटाइज करने का अभियान शुरू कर दिया है, जिनके निवासी उमरा करके लौटे हैं। साथ ही उन गांवों में रहने वालों से कह दिया गया है कि घरों से बाहर न निकलें।

ग्राम पंचायतों में रोजगार सेवकों व सफाई कर्मियों की ड्यूटी लगाकर एडीओ (पंचायत) राशिद अहमद ने ग्राम प्रधानों के सहयोग से धुंधरी, अमरिया, सरैनी, तुरकुनिया, कैंचू टांडा, हर्रायपुर, उदयपुर, ढेरम, करगैना, मुड़लिया गौसू गांवों में छिड़काव कराया ।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021