बरेली(जेएनएन)। रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने सिनेट्री कॉलेज (रामपुर) के स्नातक के विद्यार्थियों को दूसरे कॉलेज में शिफ्ट करने का निर्देश जारी कर दिया है। यह भी स्पष्ट किया है कि मौजूदा शैक्षिक सत्र की परीक्षाएं सिनेट्री कॉलेज में नहीं होंगी।

दरअसल, कॉलेज में चालू शैक्षिक सत्र में कोई प्रवेश नहीं हुए हैं। मंगलवार को कॉलेज के विद्यार्थियों ने विवि प्रशासन को एक शिकायती पत्र दिया। इसमें कहा गया कि कॉलेज बंद है। इसलिए बीए, बीएससी और बीकॉम द्वितीय व तृतीय वर्ष की कक्षाएं भी ठप पड़ी हैं। पढ़ाई नहीं होगी तो परीक्षाएं कैसे और कहां देंगे? विद्यार्थियों की शिकायत पर परीक्षा विभाग ने तत्काल संज्ञान लिया। आश्वस्त किया कि उनका पंजीकरण किसी दूसरे कॉलेज में कराया जाएगा। परीक्षाएं भी दूसरे कॉलेज में ही कराई जाएंगी। कॉलेज प्रबंधन ने भी चालू सत्र में कोई प्रवेश न होने की बात कही है। परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर एनएन पांडेय ने बताया कि सिनेट्री कॉलेज के विद्यार्थियों का शिकायती पत्र मिला है। उनका दूसरे कॉलेज में पंजीकरण कराकर परीक्षाएं भी कराई जाएंगी।

--प्रवेश न होने से बंद कॉलेज

विद्यार्थियों ने विवि प्रशासन को बताया कि कॉलेज में प्रवेश नहीं हुए हैं। इस वजह से यह बंदी की स्थिति में है। पर पहले से जो विद्यार्थी यहां पढ़ रहे थे, अब उनके भविष्य पर संकट छा गया है।

--इंप्रूवमेंट परीक्षा के केंद्र भी अस्थाई : रुहेलखंड विश्वविद्यालय प्रशासन ने मुख्य परीक्षा की तरह इंप्रूवमेंट (परीक्षा सुधार) के केंद्र भी अस्थाई बनाए जाने की बात कही है। परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर एनएन पांडेय ने कहा कि जल्द ही परीक्षा केंद्रों की सूची जारी होगी। दरअसल, इंप्रूवमेंट परीक्षा सितंबर के अंत से शुरू होने वाली हैं। हर साल इंप्रूवमेंट का स्थाई केंद्र बनता रहा है। पिछले सत्र में विवि ने सेल्फ सेंटर व्यवस्था खत्म कर अस्थाई केंद्र बना दिए थे।

Posted By: Jagran