Move to Jagran APP

Rohilkhand University : पीजी में पंजीकरण की तिथि बढ़ी, अब 28 अक्टूबर तक मिलेगा मौका

महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने छात्र हित में परास्नातक में दाखिले के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की तिथि बढ़ा दी है। अब अभ्यर्थी एमए एमएससी एमकॉम एलएलबी बीपीएड में प्रवेश के लिए 28 अक्टूबर तक ऑनलाइन पंजीकरण कर सकेंगे।

By Ravi MishraEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 10:27 AM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 10:27 AM (IST)
Rohilkhand University : पीजी में पंजीकरण की तिथि बढ़ी, अब 28 अक्टूबर तक मिलेगा मौका
पीजी में पंजीकरण की तिथि बढ़ी, अब 28 अक्टूबर तक मिलेगा मौका

बरेली, जेएनएन। महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने छात्र हित में परास्नातक में दाखिले के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की तिथि बढ़ा दी है। अब अभ्यर्थी एमए, एमएससी, एमकॉम, एलएलबी, बीपीएड में प्रवेश के लिए 28 अक्टूबर तक ऑनलाइन पंजीकरण कर सकेंगे। गुरुवार को कुलसचिव डॉ. सुनीता पांडेय ने निर्देश जारी कर दिए।

loksabha election banner

गौरतलब है कि रुहेलखंड विश्वविद्यालय से सम्बद्ध 548 महाविद्यालय संचालित हैं। इनमें परास्नातक कोर्सों में प्रवेश के लिए विश्वविद्यालय ने दो मई से पंजीकरण प्रक्रिया शुरू करा दी थी। कोविड-19 की वजह से कई बार पंजीकरण की तिथि बढ़ाई गई। 20 अक्टूबर अंतिम तिथि तक 29,700 अभ्यर्थियों ने पीजी प्रवेश के लिए पंजीकरण करा लिया। उसके बाद वेबसाइट बंद कर दी गई थी। इसको लेकर स्नातक अंतिम वर्ष के छात्र परेशान थे।

उनका कहना था कि अभी बीए अंतिम वर्ष के नतीजे जारी नहीं हुए हैं। जिसकी वजह से परास्नातक की प्रवेश प्रक्रिया नहीं शुरू हो पा रही। ऐसे में विश्वविद्यालय ने पंजीकरण भी बंद कर दिया। फिलहाल छात्र हित को देखते हुए विश्वविद्यालय ने पीजी पंजीकरण की तिथि बढ़ा दी है। कॉलेजों में प्रवेश के लिए अलग से तिथियां जारी की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.