बरेली, जेएनएन। Rohilkhand University Counseling : एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय कैंपस में संचालित परास्नातक पाठ्यक्रमों में काउंसिलिंग व प्रवेश के लिए मेरिट जारी की है। जिसके तहत छात्रों की काउंसिलिंग के बाद प्रवेश लिए जाएंगे। वहीं कुछ पाठ्यक्रम में आवेदन कम आने के कारण सभी के प्रवेश लिए जाने हैं। एमएससी प्लांट साइंस (पादप विज्ञान विभाग) में प्रवेश के लिए मेरिट विवि ने सोमवार को जारी की है।

33 सीटों के लिए विभागाध्यक्ष की ओर से जारी पत्र में सामान्य वर्ग के लिए 40, पिछड़ा वर्ग के लिए 42, अनुसूचित जाति के लिए 91, अनुसूचित जनजाति के सभी, डिफेंस के सभी व ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र के लिए 73 रैंक तक के प्रवेश लिए जाएंगे। छात्र 21 अक्टूबर को विभाग में सुबह 10 बजे प्रवेश ले सकता है। इसी प्रकार एमएससी माइक्रो बायोलाजी की 44 सीटों में आवेदन करने वाले सभी छात्रों के प्रवेश लिए जाने हैं।

छात्र 11.3 बजे विभाग में जाकर प्रवेश ले सकते हैं। इसी प्रकार एमएससी एप्लाईड गणित (अनुप्रयुक्त गणित) की 50 सीटों के लिए मेरिट जारी की गई है। एक से 70 रैंक के छात्र सुबह 10.30 बजे व 71 से 105 रैंक के छात्र दोपहर एक बजे विभाग में प्रवेश के लिए संपर्क कर सकते हैं। इसी प्रकार 21 अक्टूबर को एप्लाईड रसायन शास्त्र की काउंसिलिंग 21 अक्टूबर को 11 बजे होगी।

एमएससी एनिमल साइंस की काउंसिलिंग 23 को

रुविवि कैंपस में एमएससी एनिमल सांइस की काउंसिलिंग विभाग में 23 अक्टूबर को होगी। विभागाध्यक्ष ने पत्र जारी करते हुए 23 अक्टूबर को सुबह 8.30 बजे सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ बुलाया गया है।

आनलाइन काव्य लेखन में छात्राओं ने लिया हिस्सा

वीरांगना रानी अवंतीबाई लोधी राजकीय महिला महाविद्यालय बरेली में डा. फौजिया खान व गजेंद्र सिंह द्वारा मिशन शक्ति कार्यक्रम के अंतर्गत आनलाइन माध्यम से काव्य लेखन का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में छात्राओं ने अपने घर में ही रह कर नारी शक्ति व सम्मान पर आधारित कविताएं व काव्य संरचनाएं कागज पर उतारी और उन काव्य रचनाओं के माध्यम से अपने आस-पड़ोस में लोगों को जागरूक किया।

Edited By: Ravi Mishra