Move to Jagran APP

Rohilkhand University Convocation Preparations : कोविड-19 प्रोटोकॉल के हिसाब से होगा रुहेलखंड विश्वविद्यालय का दीक्षा समारोह, ऑनलाइन शामिल होगी राज्यपाल

Rohilkhand University Convocation Preparations महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय में 15 अप्रैल को होने वाला दीक्षा समारोह अब ऑनलाइन किया जाएगा। जिले में 15 अप्रैल को ही पंचायत चुनाव भी हैं। इधर कोरोना संक्रमण को देखते हुए दीक्षा समारोह में राज्यपाल ऑनलाइन ही शिरकत करेंगी।

By Ravi MishraEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 10:11 AM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 10:11 AM (IST)
Rohilkhand University Convocation Preparations : कोविड-19 प्रोटोकॉल के हिसाब से होगा रुहेलखंड विश्वविद्यालय का दीक्षा समारोह, ऑनलाइन शामिल होगी राज्यपाल
Rohilkhand University Convocation Preparations : कोविड-19 प्रोटोकॉल के हिसाब से होगा रुहेलखंड विश्वविद्यालय का दीक्षा समारोह, ऑनलाइन शामिल होगी राज्यपाल

 बरेली, जेएनएन। Rohilkhand University Convocation Preparations : महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय में 15 अप्रैल को होने वाला दीक्षा समारोह अब ऑनलाइन किया जाएगा। जिले में 15 अप्रैल को ही पंचायत चुनाव भी हैं। इसके अलावा बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए राजभवन से सोमवार को पत्र भेजकर जानकारी दी गई कि दीक्षा समारोह में राज्यपाल ऑनलाइन ही शिरकत करेंगी। दीक्षा समारोह की तैयारियों के संबंध में मंगलवार को बैठक आयोजित की गई। इसमें समारोह की निगरानी के लिए 27 समितियां बनाई गईं।

loksabha election banner

मंगलवार को विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह को लेकर गठित की गईं 27 समितियों की बैठक हुई। इसमें कुलपति प्रो. के पी सिंह ने बताया कि कोविड-19 के प्रोटोकॉल को देखते हुए दीक्षा समारोह आनलाइन और आफलाइन दोनों मोड में कराया जाएगा। बताया कि कार्यक्रम कांफ्रेंस रूम सिंडिकेट हॉल में कराने पर विचार हुआ है। उन्होंने बताया कि समिति के सदस्य इसका ध्यान रखें कि किसी भी तरह से भीड़ एकत्र न होने पाए। बताया कि दीक्षा समारोह को लेकर विवि में द्वार बनाए जाएंगे।

इसके साथ ही समारोह के ऑनलाइन कार्यों तथा विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड, वेबहॉस्टिंग, यूट्यूब स्ट्रीमिंग, फेसबुक लाइव आदि के जरिए भी संचालन किया जाएगा। इसके संचालन के लिए पांच सदस्यों की समिति गठित की गई है। यह समिति प्रो. विनय ऋषिवाल, प्रो. एसएस बेदी, प्रो. आलोक श्रीवास्तव, डा. अमित सिंह और प्रोग्रामर रविंद्र गौतम की देखरेख में काम करेगी। कुलपति ने सभी समितियों को समारोह को सफल बनाने के निर्देश दिए।

बैठक के बाद मीडिया सेल प्रभारी प्रो. अमित सिंह ने बताया कि कोविड और चुनाव को देखते हुए दीक्षा समारोह को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनो मोड में कराया जा रहा है। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल दीक्षा समारोह में ऑनलाइन जुड़ेगी। इसके अलावा अन्य अतिथियों के शामिल होने पर अभी संशय बरकरार है। बैठक में कुलसचिव डा. सुनीता पांडेय, परीक्षा नियंत्रक संजीव कुमार, प्रो. संजय मिश्रा, प्रो. संजय गर्ग, प्रो. केके चौधरी, जे एन मौर्य, प्रो. आलोक श्रीवास्तव, तपन वर्मा उपस्थित रहे।

पुलिस और प्रशासन ने ली राहत की सांस

जिले में 15 अप्रैल को पंचायत चुनाव का मतदान है। इसी दिन दीक्षा समारोह होना और उसमें राज्यपाल आनंदी पटेल का शामिल होना पुलिस और प्रशासन के लिए चुनौती बन गया था। मंगलवार को दीक्षा समारोह में सौ लोगों से अधिक लोगों के शामिल न होने और राज्यपाल के ऑनलाइन ही जुड़ने के बाद प्रशासन और पुलिस अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

हालांकि पुलिस अधिकारी अभी राज्यपाल के किसी भी कार्यक्रम को लेकर जानकारी होने से इन्कार कर रहे हैं। बता दें कि दो दिन पहले राजभवन से सीएमओ और जिला सर्विलांस अधिकारी से कोविड को लेकर जानकारी भी मांगी गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.