बरेली, जेएनएन। Rohilkhand University Admission Guidelines : परास्नातक में प्रवेश के लिए रुविवि ने मंगलवार को गाइडलाइन जारी की है। कुलसचिव डा. राजीव कुमार ने बताया कि महाविद्यालयों को प्रवेशित छात्रों का डेटा व पंजीकरण शुल्क निर्धारित तिथि तक जमा करना होगा। इसके अलावा उन्होंने बीएलएड, एमए, एमएससी, एमकाम, एमफार्मा, बीपीएड के लिए निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने बताया कि 15 अक्टूबर तक 100 रुपये जबकि 23 अक्टूबर तक 400 रुपये विलंब शुल्क व उसके बाद 600 रुपये विलंब शुल्क के साथ 30 अक्टूबर तक प्रवेश लिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि प्रवेश संबंधी अन्य जानकारी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड किया गया है।

बरेली कालेज में आनलाइन मांगे आवेदन

स्नातकोत्तर प्रथम वर्ष के विभिन्न विषयों में अर्हता अनुरूप प्रवेश के इच्छुक छात्रों से बरेली कालेज ने आनलाइन आवेदन मांगे हैं। प्रवेश समंवयक डा. वीपी सिंह ने बताया कि महाविद्यालय के पोर्टल पर कल दिनांक 22 सितंबर 2021 से आनलाइन आवेदन भर सकते हैं। आवेदन करने के लिए पोर्टल 30 सितंबर 2021 को रात 12 बजे तक खुला रहेगा। आवेदन पत्र के साथ सभी वांछित शैक्षिक प्रमाण पत्र, भारांक के लिए आवश्यक प्रमाण पत्र एवं आरक्षित श्रेणी होने पर कैटेगरी का लाभ लेने के लिए जाति प्रमाण पत्र अपलोड करना आवश्यक होगा। कोई भी प्रमाण पत्र आफलाइन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

संकायाध्यक्ष नियुक्त किए

एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय के कुलसचिव डा. राजीव कुमार ने कुलपति के निर्देश पर आयुर्वेद एवं यूनानी संकाय का संकायाध्यक्ष प्रो.सुदीप सहाय बेदार प्राचार्य श्री ललित हरी राजकीय आयुर्वेदिक कालेज पीलीभीत, प्रो. संजय कुमार गर्ग पादप विज्ञान विभाग को संकायाध्यक्ष अनुप्रयुक्त विज्ञान संकाय के रूप में नियुक्त किया है।

Edited By: Ravi Mishra