Move to Jagran APP

यात्रा से पहले मुहर की गवाही..मेरी जांच हो गई

बरेली जेएनएन नए तौर तरीकों के साथ सोमवार से रोडवेज बसें चलना शुरू हो गई। प्रत्येक यात्री की थर्मल स्क्रीनिंग जरूरी है इसके लिए रुहेलखंड डिपो ने अलग व्यवस्था की। जांच के बाद यात्रियों के हाथ पर मुहर लगाई गई जिसे देखने के बाद ही परिचालक ने उन्हें टिकट दिए। कोरोना संक्रमण से रोकथाम के लिए स्थानीय अधिकारियों की ओर से की गई यह व्यवस्था यात्रियों में चर्चा की वजह बनी रही।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 01:26 AM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 01:26 AM (IST)
यात्रा से पहले मुहर की गवाही..मेरी जांच हो गई
यात्रा से पहले मुहर की गवाही..मेरी जांच हो गई

बरेली, जेएनएन : नए तौर तरीकों के साथ सोमवार से रोडवेज बसें चलना शुरू हो गई। प्रत्येक यात्री की थर्मल स्क्रीनिंग जरूरी है इसके लिए रुहेलखंड डिपो ने अलग व्यवस्था की। जांच के बाद यात्रियों के हाथ पर मुहर लगाई गई, जिसे देखने के बाद ही परिचालक ने उन्हें टिकट दिए। कोरोना संक्रमण से रोकथाम के लिए स्थानीय अधिकारियों की ओर से की गई यह व्यवस्था यात्रियों में चर्चा की वजह बनी रही।

loksabha election banner

रोडवेज बसें चलाए जाने से पहले ही निर्देश जारी हो गए थे कि कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाय करते हुए संचालन हो। इसके लिए रुहेलखंड डिपो की ओर से आठ सदस्यों की कोविड टास्क फोर्स बनाई गई। ये कर्मचारी स्क्रीनिंग के लिए काउंटर लगाकर बैठे। यात्रियों ने लाइन में लगकर इन काउंटर पर रखे रजिस्टर में अपना नाम-पता दर्ज कराया। चूंकि पहले ही निर्देश था इसलिए प्रत्येक यात्री के आधार कार्ड से भी ब्योरा दर्ज किया गया। जिनके पास आधार कार्ड नहीं था, उन्हें सफर की अनुमति नहीं दी गई।

पहचान के लिए केंद्र व्यवस्थापक की मुहर

स्क्रीनिंग वाले यात्रियों की पहचान बनी रहे, इसके लिए सेटेलाइट स्टैंड पर अपने स्तर से व्यवस्था की गई। कोई और तरीका नहीं मिला तो 'केंद्र व्यवस्थापक, सेटेलाइट स्टैंड' पदनाम वाली मुहर यात्रियों के हाथ पर लगा दी। हालांकि पुराने बस स्टैंड पर ऐसी कोई व्यवस्था नहीं थी। वहां यात्रियों के आधार कार्ड देखकर नाम पते दर्ज कर स्क्रीनिंग हुई। इसके बाद वे यात्रा कर सके।

दिनभर में इतने यात्री

सोमवार को शाम छह बजे तक लखनऊ-पीलीभीत रूट पर 14 बसें रवाना हुईं जिनमें 164 यात्री यहां से बैठे। पुराना बस अड्डे पर दिल्ली, अलीगढ़-बदायूं रूट पर 22 बसें चलीं। जिनमें यहां से 449 यात्री सवार हुए।

---------------

सेटेलाइट बस स्टैंड पर कोविड टास्क फोर्स को थर्मल स्क्रीनिंग के लिए लगाया गया। आधार कार्ड देखने के बाद जिनकी स्क्रीनिंग हो गई, उनकी पहचान के लिए हाथ पर मुहर लगाई गई। इसे देखकर ही परिचालक ने टिकट दिए। स्क्रीनिंग वाले यात्री ही बस में सवार हों, इसलिए ऐसी एहतियात बरती गई।

- भुवनेश्वर कुमार, सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक, रुहेलखंड डिपो

-------

बसों का संचालन गाइड लाइन के आधार पर किया जा रहा है। सभी सावधानिया बरती जा रही है।

- एसके बनर्जी, क्षेत्रीय प्रबंधक बरेली परिक्षेत्र


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.