Move to Jagran APP

सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी ने भेजी चिट्ठी, बोले- बरेली के दस लाख लोगों को होगा सीधा फायदा

केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितीन गडकरी को बरेली-सीतापुर सेक्शन पर हुलासनगरा ओवरब्रिज के अधूरे निर्माण को लेकर मजबूत पैरवी की। लंबे समय से खड़े अोवरब्रिज के निर्माणाधीन ढांचे को लेकर सवाल पूछे।

By Ravi MishraEdited By: Published: Fri, 09 Oct 2020 09:27 AM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2020 01:59 PM (IST)
सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी ने भेजी चिट्ठी, बोले- बरेली के दस लाख लोगों को होगा सीधा फायदा
सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी ने भेजी चिट्ठी, बोले- फरवरी 2021 में मिलेगा बरेली के लोगों को लाभ

बरेली, जेएनएन। केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितीन गडकरी को बरेली-सीतापुर सेक्शन पर हुलासनगरा ओवरब्रिज के अधूरे निर्माण को लेकर मजबूत पैरवी की। लंबे समय से खड़े अोवरब्रिज के निर्माणाधीन ढांचे को लेकर सवाल पूछे। बदले में नितीन गडकरी की चिट्ठी आई कि अगस्त 2019 में हुलासनगरा क्रासिंग पर बन रहे ओवरब्रिज का निर्माण शुरू किया गया है। जोकि फरवरी 2021 तक पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद बरेली से लखनऊ के बीच सफर करने वालों के लिए बहुत बड़ी राहत हो जाएगी।

prime article banner

ओवरब्रिज के नही बनने से राष्ट्रीय राजमार्ग पर अक्सर लंबा जाम लगता है। एनएचएआइ के अफसरों ने लखनऊ-दिल्ली हाईवे पर फतेहगंज पूर्वी के पास पड़ने वाली हुलासनगरा रेलवे क्रासिंग पर ओवरब्रिज का निर्माण सीतापुर फोरलेन की परियोजना से अलग कर दिया है। इस पुल के लिए करीब 45 करोड़ रुपये का टेंडर अलग से किया गया। एनएचएआइ ने पहले करीब 2200 करोड़ की बरेली-सीतापुर फोरलेन की परियोजना केंद्र सरकार से पास कराई थी। करीब 30 फीसदी काम हुआ लेकिन इसका ठेका लेने वाले कंपनी इरा इंफ्रा स्ट्रक्चर काम छोड़कर चली गई। इसी परियोजना में हुलासनगरा ओवरब्रिज को बनाया जाना भी शामिल था।

इस रेलवे क्रासिंग पर ओवरब्रिज न बनने से हाईवे पर अक्सर जाम लगा रहता है। लखनऊ जाने वालों को कभी-कभी तीन से चार घंटे तक जाम में फंसे रहना पड़ता है। दिक्कतों को देखते हुए केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री को इस रेलवे क्रासिंग के ओवरब्रिज निर्माण को लेकर चिट्ठी लिखी थी। इसके बाद एनएचएआइ के अधिकारियों ने हुलासनगरा क्रासिंग के लिए ओवरब्रिज बनाने के टेंडर की प्रक्रिया शुरू की। अब मंत्रालय ने स्पष्ट किया है कि पुल फरवरी 2021 तक पूरा कर लिया जाएगा। इन निर्माणाें की निगरानी अब खुद मंत्रालय कर रहा है। इससे दिल्ली से लेकर लखनऊ के बीच चलने वालाें को निकट भविष्ट में बरेली के हुलासनगरा क्रासिंग पर मिलने वाले जाम से राहत मिलेगी।

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री ने जवाब भेजा है। फरवरी 2021 की डेटलाइट दी है। जाहिर है कि इसी अवधि में निर्माण पूरे होंगे। जाम नहीं होगा तो लोगों का सफर आसान होगा। - संतोष गंगवार, केंद्रीय मंत्री बरेली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.