Move to Jagran APP

Insurance Claim लेने के लिए चावल कारोबारी ने अपनाया ये तरीका, पुलिस ने सर्वेलांस से पकड़ा Bareilly News

बिहार से चावल लादने के बाद उसने देवरिया में चावल बेचा इसके बाद ट्रक वहीं खड़ा कर एक साथी के साथ मिलक पहुंचा। खुद को बंधवाया और फेंका गया दिखाया।

By Ravi MishraEdited By: Published: Fri, 24 Jan 2020 08:22 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jan 2020 08:22 PM (IST)
Insurance Claim लेने के लिए चावल कारोबारी ने अपनाया ये तरीका, पुलिस ने सर्वेलांस से पकड़ा Bareilly News
Insurance Claim लेने के लिए चावल कारोबारी ने अपनाया ये तरीका, पुलिस ने सर्वेलांस से पकड़ा Bareilly News

जेएनएन, बरेली : इज्जतनगर क्षेत्र के अहलादपुर में चावल भरे ट्रक की लूट की घटना फर्जी थी। पूरा घटनाक्रम खुद ट्रक मालिक मुन्ना ने तैयार किया था। बिहार से चावल लादने के बाद उसने देवरिया में चावल बेचा, इसके बाद ट्रक वहीं खड़ा कर एक साथी के साथ मिलक पहुंचा। खुद को बंधवाया और फेंका गया दिखाया। बाद में रामपुर थाना मिलक पुलिस को बताया था कि बरेली के इज्जतनगर में कार सवार युवकों ने ट्रक लूटकर मुङो मिलक में फेंक दिया। मिलक पुलिस ने वहां की घटना न होने की बात कहकर मुकदमा दर्ज नहीं किया। 20 जनवरी को इज्जतनगर में लूट की रिपोर्ट दर्ज की। पुलिस को पूरा घटनाक्रम संदिग्ध लग रहा था इसलिए मुन्ना पर सर्विलांस के जरिये निगाह रखने लगी।

prime article banner

ट्रक मालिक ने ही रची लूट की‍ Script

देवरिया थाना खुकन्दू के मुहल्ला बैरोना निवासी ट्रक मालिक मुन्ना यादव खुद ही अपना ट्रक चलाता है। उसने 16 जनवरी को बिहार के छपरा के चावल कारोबारी राजेश कुमार का 252 कुंतल चावल हरियाणा के कुरूक्षेत्र ले जाने के लिए लादा था। इसके बाद उसने चावल, ट्रक और ट्रक का इंश्योरेंस हड़पने की योजना बनाई।

मोहल्ले के मित्र को शामिल बेचा चावल 

जिसमें मुहल्ले के ही दोस्त प्रेम सिंह पुत्र जगन्नाथ को शामिल किया। दोनों ने देवरिया में ही एक व्यापारी को चावल बेचा। इसके बाद ट्रक को देवरिया में सरयू नदी के बरहज घाट पर खड़ा कर दिया। दोनों बस से रामपुर के मिलक पहुंचे। प्रेम सिंह ने मुन्ना यादव को बांधा और मिलक में ही फेंकने के बाद फरार हो गया।

चावल बेचने के छह लाख रुपये किए बरामद 

घटना के पांच दिन बीतने के बाद प्रेम सिंह और मुन्ना यादव उसी ट्रक से फिर माल लोड करने की योजना बनाई।देवरिया से ट्रक की नंबर प्लेट बदलकर शाहजहांपुर होते हुए मुरादाबाद माल लोड करने जा रहे थे। इसी दौरान इज्जतनगर इंस्पेक्टर ने बड़ा बाईपास पर पुलिस टीम के साथ प्रेम सिंह व मुन्ना यादव को ट्रक के साथ पकड़ लिया। पूछताछ में दोनों ने पूर्व की घटना के बारे में सब कुछ बता दिया। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने चावल बेचने से मिले छह लाख रुपये, ट्रक व एक मोबाइल बरामद किया है।

 ट्रक मालिक ने अपने साथी के साथ मिलकर लूट की फर्जी कहानी बनाई थी। वह दोबारा ट्रक की नंबर प्लेट बदलकर माल लोड करने की फिराक में थे। इसी दौरान पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया। उनके पास से छह लाख रुपये, फर्जी नंबर प्लेट, मोबाइल व कुछ एटीएम कार्ड बरामद किए गए हैं। दोनों को जेल भेज दिया गया है।

-शैलेश पांडेय, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.