Move to Jagran APP

संघ प्रमुख मोहन भागवत के कार्यक्रम में आमं‍त्र‍ित किए जाएंगे सभी धर्मों के प्रतिनिधि Bareilly News

दो दिवसीय दौरे पर शहर आ रहे राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत के कार्यक्रम में सभी धर्मों के प्रतिनिधियों को भी बुलाया गया है।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Tue, 14 Jan 2020 12:55 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jan 2020 05:54 PM (IST)
संघ प्रमुख मोहन भागवत के कार्यक्रम में आमं‍त्र‍ित किए जाएंगे सभी धर्मों के प्रतिनिधि Bareilly News
संघ प्रमुख मोहन भागवत के कार्यक्रम में आमं‍त्र‍ित किए जाएंगे सभी धर्मों के प्रतिनिधि Bareilly News

जेएनएन, बरेली : दो दिवसीय दौरे पर शहर आ रहे राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत के कार्यक्रम में सभी धर्मों के प्रतिनिधियों को भी बुलाया गया है। 19 जनवरी को वह एमजेपी रुहेलखंड विवि में आयोजित संगोष्ठी को संबोधित करेंगे।

loksabha election banner

संघ प्रमुख मोहन भागवत 18 जनवरी की रात को शहर आ जाएंगे। डोहरा रोड स्थित जीआरएम स्कूल में रात्रि विश्राम करेंगे। 19 जनवरी को वहीं नौ से दस बजे तक अभिभावकों से संवाद करेंगे। 11 बजे से एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय में भारत का भविष्य विषय पर संगोष्ठी को संबोधित करेंगे।

जिसमें शहर के प्रबुद्धजन शामिल होंगे। संघ ने करीब 1200 लोगों को आमंत्रित करने का फैसला लिया है। इसमें शहर के सभी बड़े कारोबारी, चार्टर्ड अकाउंटेंट, चिकित्सक, शिक्षाविद, विधायक, मंत्री, सांसद, समाजसेवी शामिल होंगे। सभी धर्मों के प्रतिनिधियों को भी बुलाया जा रहा है।

सुरक्षा के लिहाज से सभी निमंत्रण पत्र पर बार कोड लगाया गया है। संगोष्ठी के बाद दोपहर 12 बजे के बाद वह संघ के पूर्व क्षेत्र सह संचालक डॉ. एपी सिंह के आवास पर भोजन करेंगे। दो बजे बरेली जंक्शन से ट्रेन के माध्यम से वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

बुजुर्गों के लिए ई-रिक्शा

सभी गाडिय़ां कार्यक्रम स्थल से करीब आधे से एक किलोमीटर दूर ही रोक ली जाएंगी इसलिए बुजुर्गों, दिव्यांगों, महिलाओं व अन्य जरूरतमंद लोगों को वहां से अंदर तक जाने के लिए ई-रिक्शा लगाए जाएंगे। संघ पदाधिकारियों ने इसकी व्यवस्था की है।

कार्यक्रम स्थल देखने पहुंचे अफसर

सोमवार को एसएसपी शैलेष पांडेय, कुलपति प्रो. अनिल शुक्ला ने संघ के पदाधिकारियों के साथ तैयारियों का जायजा लिया। एसएसपी ने कार्यक्रम के लिए ट्रैफिक व्यवस्था, पंडाल की व्यवस्था आदि का निरीक्षण दिया। बारिश की संभावनाओं को देखते हुए तय किया गया है कि पूरा पंडाल वॉटर प्रूफ होगा।

चारों तरफ से कवर रहेगा। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आने वाले लोगों को डोहरा रोड की तरफ से एंट्री मिलेगी। मुख्य गेट से आम लोगों का आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। डोहरा रोड से विश्वविद्यालय में प्रवेश करने के बाद लोगों को अपनी गाडिय़ां इतिहास विभाग के पास खाली मैदान में खड़ी करनी होगी।

कुछ गाडिय़ों के लिए इंजीनियरिंग विभाग की तरफ भी पार्किंग की सुविधा दी गई है। गाड़ी खड़ी करने के बाद लोगों को पैदल कार्यक्रम स्थल तक जाने का मौका मिलेगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.