Move to Jagran APP

रेलवे और प्रशासन के फैसले से राहगीरों को झटका, एक वर्ष तक बंद रहेगा यह रास्ता Bareilly News

ओवरब्रिज का पूरे फोरलेन का स्ट्रक्चर एक साथ ऊपर चढ़ाया जाएगा फिर ऊपर निर्माण कार्य किया जाएगा। ऐसे में किसी भी तरफ का ट्रैफिक चालू कर काम करना संभव नहीं है।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Thu, 05 Sep 2019 09:50 AM (IST)Updated: Thu, 05 Sep 2019 09:50 AM (IST)
रेलवे और प्रशासन के फैसले से राहगीरों को झटका, एक वर्ष तक बंद रहेगा यह रास्ता Bareilly News
रेलवे और प्रशासन के फैसले से राहगीरों को झटका, एक वर्ष तक बंद रहेगा यह रास्ता Bareilly News

बरेली, जेएनएन : लालफाटक के पूरे या आधे बंद होने की अटकलों पर आखिर विराम लग गया। प्रशासन और रेलवे अधिकारियों की बैठक के बाद साफ हो गया है कि फाटक पूरी तरह बंद होगा। वह भी पूरे एक साल के लिए।

loksabha election banner

रेलवे अधिकारियों ने साफ कहा है कि ओवरब्रिज का पूरे फोरलेन का स्ट्रक्चर एक साथ ऊपर चढ़ाया जाएगा, फिर ऊपर निर्माण कार्य किया जाएगा। ऐसे में किसी भी तरफ का ट्रैफिक चालू कर काम करना संभव नहीं है। यह विशेष बैठक दो दिन पहले हुई थी। रेलवे के अधिकारियों ने फाटक पर अपने हिस्से में किए जाने वाले निर्माण के तकनीकी पहलू प्रशासन के सामने रखे।

बताया कि स्ट्रक्चर के ऊपर टू-लेन पहले बनाएंगे। इसके बाद दूसरी लेन में काम शुरू होगा। नीचे मशीनें, उपकरण व सामग्री रहेगी इसलिए यातायात नहीं निकाला जा सकता। प्रशासन का सुझाव था कि एक ओर ओवरब्रिज निर्माण चलता रहा और दूसरी ओर रास्ता। जिसे रेलवे ने नकार दिया।

दो-दो दिन फाटक बंद कर होगा ट्रायल

प्रशासन अब लाल फाटक को पूरी तरह बंद करके ट्रायल कर वैकल्पिक मार्ग ढूंढने की कवायद करेगा। अधिकारियों का कहना है कि इसके लिए दो-दो दिन का ट्रायल करेंगे। यह देखा जाएगा कि ट्रैफिक कहां से मूवमेंट करता है, क्योंकि स्थानीय लोगों को वैकल्पिक रास्ते मालूम होते हैं। 

चिह्न्ति रास्तों को मरम्मत कर दुरुस्त कराएंगे

ट्रायल के दौरान जो रास्ते चिह्न्ति किए जाएंगे उन्हें दुरुस्त कराया जाएगा। ताकि, स्थानीय लोगों को भी अधिक परेशानी न हो। यातायात पुलिस ने वैकल्पिक रास्ते तैयार किए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.