Move to Jagran APP

फीस लेने में प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों की मनमानी पर नई गाइडलाइन लगाएगी लगाम Bareilly News

देश भर के प्राइवेट मेडिकल कॉलेज अब मनमानी फीस नहीं वसूल पाएंगे। मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआइ) की एक टीम ने फीस रेगुलेशन के लिए नए सिरे से गाइडलाइन तैयार करना शुरू कर दिया है।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Wed, 15 Jan 2020 09:52 AM (IST)Updated: Wed, 15 Jan 2020 09:52 AM (IST)
फीस लेने में प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों की मनमानी पर नई गाइडलाइन लगाएगी लगाम Bareilly News
फीस लेने में प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों की मनमानी पर नई गाइडलाइन लगाएगी लगाम Bareilly News

जेएनएन, बरेली : देश भर के प्राइवेट मेडिकल कॉलेज अब मनमानी फीस नहीं वसूल पाएंगे। मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआइ) की एक टीम ने फीस रेगुलेशन के लिए नए सिरे से गाइडलाइन तैयार करना शुरू कर दिया है। इसी के अनुसार कॉलेजों में फीस का निर्धारण होगा। काउंसिल के 24वें बोर्ड ऑफ गवर्नेंस (बीओजी) की बैठक में यह फैसला हुआ है। इसका मिनट्स काउंसिल ने सोमवार को जारी कर दिया है।

loksabha election banner

बोर्ड के सदस्य डॉ. एस वैंकटेश ने ड्राफ्ट की जा रही गाइडलाइन की जानकारी बैठक में दी। इसमें तय हुआ कि फरवरी-मार्च में होने वाली अगली बैठक तक ड्राफ्ट तैयार हो जाएगा और इसे बोर्ड की बैठक में पास किया जाएगा।

इसके अलावा एमबीबीएस पास करने वाले छात्रों के लिए एग्जिट एग्जाम कराने के लिए भी काउंसिल ने कमर कस ली है। इसके लिए डॉ. माधुरी कांतिकर ने बोर्ड बैठक में ड्राफ्ट का प्रजेंटेशन भी दिया। तय हुआ कि अगली बैठक में पूरी तरह से तैयार होने के बाद इसे पास किया जाएगा।

पीजी में गरीब सवर्ण आरक्षण लागू करने की तैयारी

सरकारी मेडिकल कॉलेजों में दस फीसद गरीब सवर्ण आरक्षण लागू करने की प्रक्रिया पर भी चर्चा हुई। तय हुआ कि इसके लिए मेडिकल काउंसिल के स्टेट प्रतिनिधियों के सामने मेडिकल कॉलेज अपनी सुविधाओं और प्रस्तावित सीट वृद्धि की जानकारी देंगे। जिससे इस आरक्षण को नए सत्र से लागू किया जा सके।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.