Move to Jagran APP

Pilibhit News: लेखपाल के प्राइवेट कर्मचारी का महिला से रिश्वत लेते वीडियो वायरल

यूपी के पीलीभीत में लेखपाल के प्राइवेट कर्मचारी का महिला से रिश्वत लेते हुए वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ हुआ है। इससे तहसील के लेखपालों में खलबली मची है। तहसील और विकास खंडों में क्रमश लेखपालों पंचायत सचिवों ने अपने स्तर से प्राइवेट कर्मचारी रख लिए हैं।

By Aqib KhanEdited By: Published: Sun, 26 Jun 2022 02:06 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2022 02:06 PM (IST)
Pilibhit News: लेखपाल के प्राइवेट कर्मचारी का महिला से रिश्वत लेते वीडियो वायरल
Pilibhit News: लेखपाल के प्राइवेट कर्मचारी का महिला से रिश्वत लेते वीडियो वायरल

पीलीभीत, जागरण संवाददाता: सदर तहसील में एक लेखपाल के प्राइवेट कर्मचारी का महिला से रिश्वत लेते हुए वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ हुआ है। इससे तहसील के लेखपालों में खलबली मची है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने भ्रष्टाचार के मामले में जीरो टारलेंस की नीति अपना रखी है। इसके बावजूद विभागों में निचले स्तर पर भ्रष्टाचार पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। तहसील और विकास खंडों में क्रमश: लेखपालों, पंचायत सचिवों ने अपने स्तर से प्राइवेट कर्मचारी रख लिए हैं। इन्हीं के माध्यम से काम कराने आने वाले लोगों से रिश्वत वसूल कर ली जाती है। हालांकि जिलाधिकारी की ओर से इस तरह के कई मामलों में पूर्व में कार्रवाई की जा चुकी है। साथ ही किसी भी विभाग में प्राइवेट कर्मियों से काम कराने पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके बावजूद सदर तहसील में कई लेखपालों ने एक प्राइवेट कर्मचारी लगा रखा है। वह लोगों के काम कराने के एवज में सीधे सीधे रिश्वत की मांग करने लगता है।

रविवार को सदर तहसील का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें सदर तहसील में लेखपालों के अधीनस्थ काम कर रहा प्राइवेट कर्मचारी एक महिला से रिश्वत लेता नजर आ रहा है। यह लोगों से आय प्रमाण पत्र तथा अन्य कागज व प्रमाण पत्र बनाने के लिए अवैध  वसूली कर रहा है। लेखपालों द्वारा अपने आप को सुरक्षित रखने के लिए ऐसा किया गया है। यह कर्मचारी सरकारी काम कराने के लिए  लोगों से मन चाहा पैसा लेकर संबंधित लेखपाल तक पहुंचा रहा है। इसी प्राइवेट कर्मचारी के पास सरकारी दस्तावेज भी टेबल पर रखे नजर आ रहे हैं। इस बारे में जब सदर तहसील के उपजिलाधिकारी योगेश गौड़ से बात की गई तो उन्होंने बताया कि फिलहाल ऐसा कोई मामला उनके संज्ञान में नहीं है। अगर वीडियो उन्हें मिलता है तो मामले की जांच कराकर संबंधित कर्मचारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.