Move to Jagran APP

बरेली में मीरगंज के नौसना गांव का प्रधान भी निकला स्मैक तस्कर

पढेरा के बाद मीरगंज के नौसना गांव का प्रधान अकील अहमद भी स्मैक तस्कर निकला। वह फतेहगंज पश्चिमी निवासी कुख्यात तस्कर सपा सभासद शाहिद उर्फ कल्लू का सगा साढू है। पुलिस ने जब शाहिद उर्फ कल्लू को पकड़ा था तब उसके साढू प्रधान के घर में ही शरण लेने की बात सामने आई थी। उसी दिन से प्रधान संदेह के घेरे में थे। मंगलवार को पकड़े गए तस्कर के तीन कैरियरों ने संदेह पर मुहर लगा दी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Nov 2021 08:53 PM (IST)Updated: Tue, 30 Nov 2021 08:53 PM (IST)
बरेली में मीरगंज के नौसना गांव का प्रधान भी निकला स्मैक तस्कर
बरेली में मीरगंज के नौसना गांव का प्रधान भी निकला स्मैक तस्कर

जासं, बरेली: पढेरा के बाद मीरगंज के नौसना गांव का प्रधान अकील अहमद भी स्मैक तस्कर निकला। वह फतेहगंज पश्चिमी निवासी कुख्यात तस्कर सपा सभासद शाहिद उर्फ कल्लू का सगा साढू है। पुलिस ने जब शाहिद उर्फ कल्लू को पकड़ा था, तब उसके साढू प्रधान के घर में ही शरण लेने की बात सामने आई थी। उसी दिन से प्रधान संदेह के घेरे में थे। मंगलवार को पकड़े गए तस्कर के तीन कैरियरों ने संदेह पर मुहर लगा दी। कुबूला कि नौसना प्रधान अकील अहमद, मेहरबान व इरफान निवासी बाबरनगर मीरगंज व अफजल निवासी भोजीपुरा से तीनों स्मैक लाकर सप्लाई करते थे। मुकदमे में चारों को वांछित किया गया है।

loksabha election banner

इंस्पेक्टर दयाशंकर ने बताया कि पुलिस कस्बा के हुरहुरी रोड स्थित बिस्मिल्ला धर्मकांटे पास चेकिग शुरू कर दी। इसी दौरान जीशान निवासी मुहल्ला अफसरयान, अंसार व सारिक निवासी मुहल्ला सरायखाम कस्बा मीरगंज खड़े दिखे। संदेह हुआ तो हिरासत में लेकर तीनों की तलाशी ली गई। इसमें जीशान के पास से 52 ग्राम तथा अंसार व सारिक के पास से आठ-आठ ग्राम स्मैक बरामद हुई। तीनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया। पूछताछ में तीनों ने कुबूला कि अकील अहमद निवासी नौसना, मेहरबान व इरफान निवासी कस्बा मीरगंज, अफजल निवासी खानपुरा भोजीपुरा से स्मैक लाकर उत्तराखंड व आस-पास के शहरों में सप्लाई करते हैं। वांछित मेहरबान व इरफान को दिल्ली पुलिस भी तलाश रही है। दिल्ली में दोनों स्मैक तस्करी में वांछित हैं।

कुख्यात तस्कर नन्हे लंगड़ा का रिश्तेदार है अफजल

सीओ मीरगंज सुनील कुमार राय ने बताया कि अफजल फतेहगंज पश्चिमी निवासी कुख्यात तस्कर नन्हे लंगड़ा का साला है। स्मैक तस्करी के मुकदमे में ही उसके वांछित होने की बात भी सामने आई है। चारों को वांछित कर अब उनकी भी तलाश शुरू कर दी गई है। नन्हे लंगड़ा व शाहिद उर्फ कल्लू वर्तमान में सलाखों के पीछे हैं।

तस्कर शहीद खां की बीवियों व भाई की पत्नी की संपत्ति सीज

संसू, फरीदपुर: पढेरा निवासी तस्कर शहीद खां उर्फ छोटे की दोनों बीवियों तरीकत व कामिनी एवं भाई सलीम की पत्नी के नाम टिसुआ में 18 बीघा जमीन पर राजस्व टीम ने मंगलवार को लाल झंडी व बैनर लगा दिया है। वहीं करतौली गांव में भी तस्करों के नाम जो संपत्ति सामने आई है, राजस्व व पुलिस टीम ने उसे भी चिह्नित कर लाल झंडी व बैनर लगाकर संपत्ति सीज करने की कार्रवाई की। तस्कर कुनबे की 50.99 करोड़ रुपये की संपत्ति सीज करने की सफेमा कोर्ट ने संस्तुति कर दी थी। इसी के बाद पुलिस अब तक शहीद खां सहित उसके भाई सलीम की गांव पढेरा में बनी तीन आलीशान कोठियां सीज कर चुकी है। फरीदपुर में उसके पार्टनर फैयाज की बैट्री फैक्ट्री, बरकाती मार्केट, थाने के सामने प्रधान ब बेटे तथा पार्टनरों के नाम से बनी मार्केट भी सीज की जा चुकी है।

---

आज से सात दिन रिमांड पर रहेगा तस्कर रिफाकत

- विवेचक की अर्जी पर कोर्ट ने तस्कर की सात दिन की रिमांड की मंजूर

जासं, बरेली: बारादरी पुलिस की मांग पर स्मैक तस्कर रिफाकत का सात दिन का पुलिस कस्टडी रिमांड स्पेशल कोर्ट ने मंगलवार को मंजूर कर लिया। अब पुलिस उसे मणिपुर, झारखंड, उत्तराखंड, पंजाब, चंडीगढ़ ले जाकर बड़े तस्करों का राजफाश करेगी।

27 नवंबर को पुलिस ने तस्कर रिफाकत को गिरफ्तार करके जेल भेजा था। पुलिस ने दावा किया कि आरोपित रिफाकत ने अपने बयान में कहा कि वह मणिपुर व झारखंड से स्मैक का कच्चा माल मंगाकर उत्तराखंड, पंजाब, चंडीगढ़ जैसे राज्यों में सप्लाई करता है। स्पेशल जज प्रणविजय सिंह ने रिफाकत का रिमांड मंजूर कर लिया। पुलिस गुरुवार को उसे जिला जेल से निकालकर रिमांड पर लेगी। पुलिस को सात दिसंबर तक रिफाकत को वापस जेल में दाखिल करना होगा। स्पेशल कोर्ट ने आरोपित पर थर्ड डिग्री इस्तेमाल न करने का निर्देश दिया है। इस बीच अदालत ने आरोपित को अपना अधिवक्ता साथ रखने की भी छूट दी है।

तस्कर जकी की जमानत अर्जी नामंजूर

जासं, बरेली: पढेरा निवासी कुख्यात स्मैक तस्कर शहीद खां उर्फ छोटे का साथी तस्कर जकी की जमानत अर्जी स्पेशल जज प्रणविजय सिंह ने मंगलवार को खारिज कर दी। जकी का नाम तफ्तीश में सामने आया था। पुलिस का दावा है कि उस मामले में जकी पुलिस की गिरफ्त से बचकर फरार हो गया था। पुलिस ने एक अन्य मामले में गिरफ्तार करके उसे जेल भेजा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.