बरेली, जेएनएन। Post Office News : रेलवे की तर्ज पर पोस्टऑफिस भी अपने को अपडेट करने का काम कर रहा है। अब पोस्टऑफिस से कोई भी कोरियर, रजिस्ट्री या स्पीड पोस्ट करने पर भेजने वाले को मोबाइल नंबर देना होगा। दिए गए मोबाइल पर विभाग पार्सल आदि का एसएमएस अलर्ट भेजेगा।

विभाग ने समय के साथ खुद को बदल रहा है। इधर कुछ दिनों ने विभाग को जहां इंटरनेट मीडिया के सभी प्लेटफार्म पर भी अपडेट करना शुरू कर दिया है। इसके अलावा मोबाइल एप के माध्यम से भी जानकारी दे रहा है। विभाग ने अपने अधिकृत ट्वीटर हैंडल से किसी भी प्रकार के कोरियर आदि करने पर मोबाइल नंबर अनिवार्य रूप से लिखने की अपील की है। यही नहीं कार्यालय स्तर पर भी मौजूद लोग नंबर लिखने की सलाह दे रहे हैं।

एप के माध्यम से मिल रही पल-पल की अपडेट

विभाग ने बीते दिनों पोस्ट इंफो के नाम से मोबाइल एप लांच किया था। जिसमें पार्सल ट्रैक करने के साथ ही उसमें विभाग की अन्य योजनाओं की जानकारी दी जा रही है। विभाग की इंश्योरेंस पॉलिसी आदि में मिलने वाला इंटरेस्ट आदि की जानकारी आसानी से ली जा सकती है।

इंटरनेट मीडिया पर शिकायतों का हो रहा निस्तारण

इंटरनेट मीडिया पर भी पोस्टआफिस लगातार विभाग की योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही आने वाली शिकायतों का भी त्वारित निस्तारण कर रहा है। विभाग का अधिकृत ट्वीटर हैंडल अकाउंट लगातार सक्रिय भी है।

 अब स्पीडपोस्ट, कोरियर या रजिस्ट्री करते समय दिए गए मोबाइल पर स्वत: ही विभाग की ओर से एक संदेश प्राप्त हो जाएगा। जिसकी मदद से लगातार उसे अपडेट आदि मिलेगी। - पीके सिंह, प्रवर डाक अधीक्षक

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप