Move to Jagran APP

दादी को किसने मारा, तो पापा की ओर इशारा

शारदा हत्याकांड के खुलासे में जुटी पुलिस जिस लाइन पर काम कर रही।

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Sep 2018 09:40 AM (IST)Updated: Mon, 03 Sep 2018 09:50 AM (IST)
दादी को किसने मारा, तो पापा की ओर इशारा
दादी को किसने मारा, तो पापा की ओर इशारा

जागरण संवाददाता, बरेली : शारदा हत्याकांड के खुलासे में जुटी पुलिस जिस लाइन पर काम कर रही, उस पर आगे बढ़ने के लिए एक बच्ची का इशारा का इशारा मिला है। दरअसल, उस बच्ची से बहलाकर पूछा गया कि दादी को किसने मारा तो वह अपने पापा की ओर हाथ उठाकर ठिठक गई। अब उसके इस इशारे के मायने क्या हैं, वह अनायास ही इशारा कर गई या कुछ बताने की कोशिश कर रही। पुलिस इनके अहम मतलब निकाल रही। हालांकि जिस लाइन पर काम किया जा रहा, उसके अंजाम तक पहुंचने के लिए पुलिस को अभी काफी सुबूत चाहिए। उसके बाद ही तय हो सकेगा कि शारदा की हत्या करने वाला कौन है।

loksabha election banner

बोलने में अक्षम है बच्ची

शारदा की पांच साल की पोती पाखी बोलने में अक्षम है। घटना वाले वाले वह उसी कमरे में मिली थी, जिसमें शारदा की हत्या कर शव जला दिया गया। तभी से पुलिस उस बच्ची से पूछताछ की कवायद में जुटी थी मगर घटना से सहमी होने की वजह से इंतजार किया। रविवार को इंस्पेक्टर ने खेल-खेल में पाखी से बात की। पूछा कि दादी को किसने मारा। मैंने या पापा ने। इतना सुनने के बाद पाखी ने पापा अमित की ओर इशारा किया, फिर सिर झुका लिया।

अपनी ही बातों में उलझा अमित

पुलिस ने शारदा के बेटे अमित से भी कई बार पूछताछ की। वह अपने ही बातों में उलझता रहा। बार-बार बदलते बयानों से पुलिस का शक यकीन की ओर बढ़ रहा। हालांकि पुख्ता सुबुत हाथ आने का इंतजार है।

क्या था घटनाक्रम

31 अगस्त की शाम को किला के केला बाग निवासी रिटायर्ड बैंककर्मी की पत्‍‌नी शारदा रस्तोगी की हत्या कर दी गई थी। इसे खुदकशी दर्शाने के लिए कमरे में ही शव जला दिया, पास में सिलिंडर रख दिया। बाद में शारदा के बेटे अमित ने पड़ोसी पर हत्या का आरोप लगाया था। हालांकि इसकी कोई खास वजह नहीं मिली। पुलिस को अमित पर शक है। इसी वजह से पुलिस उस पर नजर रखे हुए है और उसके खिलाफ कार्रवाई से पहले पुख्ता सुबूत जुटाने में जुट गई है।

सर्विलांस की मदद से हो सकता है खुलासा

पुलिस ने खुलासे के लिए सर्विलांस टीम की मदद भी मांगी है। पुलिस ने अमित का मोबाइल नंबर लिया था। इस नंबर की पुलिस ने कॉल डिटेल निकलवाई लेकिन वह नंबर तो घर पर ही रहता था। इससे साफ है कि अमित ने अपना मोबाइल नंबर पुलिस को दिया ही नहीं। पुलिस जांच में आया कि अमित तीन नंबर इस्तेमाल करता है। अब पुलिस ने उसके अन्य नंबरों को कॉल डिटेल के लिए भेजा है। सोमवार को कॉल डिटेल मिलने की संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.