Move to Jagran APP

Pilibhit Tiger Reserve : बाघों के संरक्षण के लिए जंगल में घूमें एनटीसीए के डीआइजी

राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण (एनटीसीए) के डीआइजी निशांत वर्मा ने टाइगर रिजर्व के अधिकारियों को साथ लेकर जंगल में भ्रमण किया। बाद में बाघाेंं को लेकर बैठक भी की।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 10:48 AM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 10:48 AM (IST)
Pilibhit Tiger Reserve : बाघों के संरक्षण के लिए जंगल में घूमें एनटीसीए के डीआइजी
Pilibhit Tiger Reserve : बाघों के संरक्षण के लिए जंगल में घूमें एनटीसीए के डीआइजी

पीलीभीत जेएनएन। Wildlife in Pilibhit Tiger Reserve : राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण (एनटीसीए) के डीआइजी निशांत वर्मा ने टाइगर रिजर्व के अधिकारियों को साथ लेकर जंगल में भ्रमण किया। बाद में बैठक लेकर बाघों की सुरक्षा एवं संरक्षण के लिए किए गए उपायों की समीक्षा की। डीआइजी दो दिवसीय दौरे पर यहां आए हैं। उन्होंने टीम के साथ पीलीभीत टाइगर रिजर्व में कराए गए काम के अलावा किए जा रहे अन्य प्रबंधों का भी खास तौर पर जायजा लिया। अन्य किए जाने वाले कार्यों पर भी विस्तृत चर्चा की।

prime article banner

टाइगर रिजर्व में 65 से अधिक बाघ हैं। यहां के बाघों की गतिविधियां लगातार चर्चा में रही हैं । पीलीभीत टाइगर रिजर्व पडोसी जनपद लखीमपुर के दुधवा टाइगर रिजर्व और उत्तराखंड की सुरई रेंज से सटा हुआ है। माना जा रहा है कि वह अमरिया क्षेत्र में मौजूद बाघों के वास स्थल को देखने भी जाएंगे। पीटीआर के डिप्टी डायरेक्टर नवीन खंडेलवाल के अनुसार डीआइजी ने रिजर्व से जुड़े अहम बिंदुओं पर चर्चा की हैं। फिलहाल कोई खास बात नहीं है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.