बरेली, जेएनएन। थाने लाए गए एक व्यक्ति को छोड़ने के मामले को लेकर भाजपा नेता और बिलसंडा के थाना प्रभारी निरीक्षक के बीच बहस हो गई थी। प्रभारी निरीक्षक ने पकड़े गए व्यक्ति पर कई मुकदमे दर्ज होने का हवाला देकर उसे छोड़ने से इन्कार कर दिया था, लेकिन बाद में उसे छोड़ दिया। इस मामले में भाजपा नेता ने एसपी से शिकायत कर दी। एसपी ने मामले की जांच कराने के बाद प्रभारी निरीक्षक को वहां से हटाकर क्राइम ब्रांच में स्थानांतरित कर दिया।

बिलसंडा के थाना प्रभारी निरीक्षक रविंद्र कुमार और भाजपा नेता महीप सिह के बीच विवाद उपजा था। बाद में एसपी से शिकायत की गई, जिसमें आरोप लगाया गया कि जिस व्यक्ति को पकड़ा गया था, उसे पहले तो अपराधी बताया गया लेकिन फिर बाद में बीस हजार रुपये लेकर छोड़ दिया गया। एसपी ने मामले की जांच कराने के बाद सोमवार को थाना प्रभारी निरीक्षक को थाने से हटाकर पुलिस लाइन स्थित क्राइम ब्रांच में स्थानांतरित कर दिया है। बिलसंडा थाने के वरिष्ठ उप निरीक्षक सुनील शर्मा ने बताया कि प्रभारी निरीक्षक का स्थानांतरण हो गया है। उनके स्थान पर अभी नई तैनाती नहीं हुई है।

टनकपुर हाईवे पर बाइक सवार बदमाशों ने महिला ने का पर्स लूटा : पीलीभीत शहर में टनकपुर हाईवे स्थित नेहरू ऊर्जा उद्यान के पास बाइक सवार दो बदमाशों ने महिला से पर्स लूट लिया। वारदात के बाद दोनों बदमाश ठेका चौकी की तरफ भागे लेकिन रास्ते में ही पीछा किए जाने पर वे दोनों अपनी मोटरसाइकिल छोड़कर फरार हो गए। मोटरसाइकिल के जरिये पुलिस ने रात में ही दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त दो मोटरसाइकिल तथा चार हजार रुपये की नकदी भी बरामद की गई है। इस दौरान कई घंटे तक अफरा तफरी का माहौल रहा।

सुनगढ़ी थाना क्षेत्र स्थित मैत्री बाग कालोनी निवासी धर्मप्रकाश के यहां शनिवार की शाम बच्चे के जन्मदिन का कार्यक्रम था। जिसमें शामिल होने के लिए मुहल्ला शेर मोहम्मद शेरोवाली मठिया निवासी उसकी सलहज अंजली कश्यप पत्नी मुकेश कश्यप भी पहुंची थी। कार्यक्रम के बाद धर्मप्रकाश अपनी मोटरसाइकिल से अंजली कश्यप को छोड़ने जा रहा था। तभी नेहरू ऊर्जा उद्यान के समीप बाइक सवार दो बदमाशों ने अंजली कश्यप के हाथ पर झपट्टा मारकर पर्स छीन लिया। देखते देखते दोनों बदमाश तेजी से नेहरू ऊर्जा उद्यान के बराबर वाले रास्ते पर फरार हो गए।

अंजली और धर्मप्रकाश के शोर मचाने पर कई राहगीर मौके पर जुट गए। इस बीच पुलिस को भी सूचना दे दी गई। वारदात के कुछ देर बाद धर्म प्रकाश भी नेहरू ऊर्जा उद्यान के बराबर वाले रास्ते पर जा रहा था, तभी उसकी निगाह पर्स लूटने वाले दोनों बदमाशों पर पड़ी। दोनों बदमाश रास्ते में खड़े होकर पर्स में रखा माल चेक कर रहे थे। धर्मप्रकाश के शोर मचाने पर ही पुलिस भी पहुंच गई। यह देख दोनों बदमाश अपनी मोटरसाइकिल को छोड़कर फरार हो गए। तब तक वहां सीओे सिटी वीरेंद्र विक्रम, शहर कोतवाल अतर सिंह, सुनगढ़ी थाना प्रभारी निरीक्षक श्रीकांत द्विवेदी सहित भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया। काफी देर तक इलाके में कांबिंग करने के बाद भी दोनों बदमाशों का सुराग नहीं लगा। बाद में मोटरसाइकिल के जरिये पुलिस ने दोनों बदमाशों को रात में ही दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधीक्षक किरीट सिंह राठौड़ के मुताबिक वारदात के कुछ घंटे बाद ही सदर कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला पकड़िया निवासी जहांगीर उर्फ अमान पुत्र बदरुद्दीन तथा फैजुर्रहमान उर्फ फैज पुत्र हबीबुर्रहमान शम्सी गिरफ्तार कर लिया गया है। उनकी निशानदेही पर दो मोटरसाइकिल तथा चार हजार रुपये की नकदी बरामद की गई है। पुलिस अधीक्षक के मुताबिक दोनों बदमाशों ने विगत 23 जुलाई की शाम लोक निर्माण विभाग गेस्टहाउस के पास महिला के गले पर झपट्टा मारकर सोने की चेन छीनने की वारदात का जुर्म इकबाल किया है। बदमाशों ने सोने की चैन चार हजार रुपये में बेची थी।

Edited By: Samanvay Pandey