Move to Jagran APP

यूपी में पति की करतूत, पत्नी की हत्या कर ससुराली और पुलिस को किया गुमराह, बच्चों ने खोला राज, हैरान रह गए पुलिसकर्मी

Pilibhit Murder Case यूपी के पीलीभीत में शराबी पति ने धारदार हथियार से प्रहार कर पत्नी की क्र्रूरता से हत्या कर दी। इसके बाद खुद ही डायल 112 पुलिस तथा अपनी ससुराल में फोन करके कहा कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने घर में घुसकर हत्या कर दी है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Tue, 05 Oct 2021 12:20 PM (IST)Updated: Tue, 05 Oct 2021 12:20 PM (IST)
यूपी में पति की करतूत, पत्नी की हत्या कर ससुराली और पुलिस को किया गुमराह, बच्चों ने खोला राज, हैरान रह गए पुलिसकर्मी
यूपी में पति की करतूत, पत्नी की हत्या कर ससुराली और पुलिस को किया गुमराह

बरेली, जेएनएन। Pilibhit Murder Case : यूपी के पीलीभीत में शराबी पति ने धारदार हथियार से प्रहार कर पत्नी की क्र्रूरता से हत्या कर दी। इसके बाद खुद ही डायल 112 पुलिस तथा अपनी ससुराल में फोन करके कहा कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने घर में घुसकर हत्या कर दी है। मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चों से घटना के बारे में जानकारी ली तो पूरी सच्चाई सामने आ गई। मृतका के भाई की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है।

loksabha election banner

बरखेड़ा थाना क्षेत्र के गांव डंडिया भगत निवासी पवन कुमार ने पुलिस को दी तहरीर में कहा कि उसकी बहन लीलावती का विवाह करीब 14 साल पहले बीसलपुर थाना क्षेत्र के गांव अमृता खास निवासी ज्ञानेंद्र गंगवार के साथ हुआ था। उसके तीन बच्चे हैं। बड़ी बेटी साक्षी 13 साल की है और छोटा बेटा चार साल का हर्षित है। उनका बहनोई शराब पीता है तथा आए दिन उसकी बहन के साथ मारपीट करता रहा है।

गत दिवस वह बहन की ससुराल गए और बहनोई को समझाया कि अकारण बहन को परेशान न करें। उसके साथ मारपीट बंद कर दे। इसके बाद वह अपने घर लौट आया। सोमवार की रात दंपती अपने मकान के बरामदे में सो रहे थे। उनके बच्चे बाहर सोए हुए थे। रात में करीब एक बजे ज्ञानेंद्र ने अपनी पत्नी को सोते से जगाया और कमरे के अंदर ले गया। इसके बाद उसकी गर्दन पर बांका से दो प्रहार किए, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

पत्नी के खून के छींटे उसके हाथ-पैर और कपड़ों पर पड़ गए। हत्या करने के बाद आरोपित कमरे से बाहर निकला और एक टिन के डिब्बे में पानी लेकर हाथ-पैर धोए। वह अपने बिस्तर पर लेटने जा रहा था कि इसी बीच डिब्बा गिरने से हुई आवाज के कारण बच्चे जाग गए। जब उसने बच्चों से पूछा कि तुम्हारी मां कहा है। बच्चों ने कहा कि बरामदे में सोयी थीं, अब बिस्तर पर नहीं है। तब उसने कमरे में जाकर देखने को कहा।

बच्चों ने कमरे में जाकर वहां का दृश्य देखा तो चीख पड़े। अंदर उनकी मां का शव लहुलुहान शव पड़ा था। इसके बाद आरोपित ने डायल 112 पुलिस को फोन किया कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने घर में घुसकर उसकी पत्नी की हत्या कर दी और जेवर लूट ले गया। यही बात उसने फोन करके अपनी ससुराल वालों को बताई। रात में ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। आरोपित के बच्चों से जानकारी ली।

पति के कपड़ों पर खून के छींटे देख पुलिस को पूरी घटना की सच्चाई पता चल गई। आरोपित को हिरासत में ले लिया गया। थाना प्रभारी निरीक्षक नरेश त्यागी ने बताया कि तहरीर के आधार पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपित ने हत्या करने की बात स्वीकार कर ली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.