Move to Jagran APP

Pilibhit DM and BJP MLA Dispute : खनन सचिव ने अवैध खनन के मामले में मांगी रिपोर्ट Pilibhit News

बीसलपुर से भाजपा विधायक रामसरन वर्मा और जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव के बीच चल रहे विवाद को लेकर शासन गंभीर हो गया है। सचिव रोशन जैकब ने जिलाधिकारी से रिपोर्ट भी तलब की है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sun, 02 Feb 2020 11:19 AM (IST)Updated: Sun, 02 Feb 2020 05:57 PM (IST)
Pilibhit DM and BJP MLA Dispute : खनन सचिव ने अवैध खनन के मामले में मांगी रिपोर्ट  Pilibhit News
Pilibhit DM and BJP MLA Dispute : खनन सचिव ने अवैध खनन के मामले में मांगी रिपोर्ट Pilibhit News

जेएनएन, पीलीभीत : बीसलपुर से भाजपा विधायक रामसरन वर्मा और जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव के बीच चल रहे विवाद को लेकर शासन गंभीर हो गया है। विधायक द्वारा लगाए जा रहे आरोपों के बाबत शासन ने सचिव (खनन) तथा मंडलायुक्त को जांच करने का आदेश दिया है। सचिव रोशन जैकब ने जिलाधिकारी से रिपोर्ट भी तलब की है।

loksabha election banner

भाजपा विधायक रामसरन वर्मा ने बीसलपुर तहसील क्षेत्र के गांव कर्रखेड़ा सहित कई गांवों में अवैध खनन होने की शिकायत की थी। जिस पर डीएम ने अपर जिलाधिकारी न्यायिक देवेंद्र प्रताप मिश्र से जांच कराकर खनन माफिया पर 17 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था और अनुमति निरस्त कर दी थी। मगर इस कार्रवाई से भाजपा विधायक संतुष्ट नहीं हुए, उन्होंने खनन माफिया को जानबूझकर बचाने का आरोप लगाया।

वहीं, दूसरी ओर डीएम ने अचानक बीसलपुर पहुंचकर डूडा एवं नगर पालिका द्वारा कराए जा रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण कर गंभीर अनियमितताएं पकड़ लीं थी। डीएम ने भाजपा विधायक की पुत्रवधू द्वारा कामधेनु योजना के तहत डेयरी का संचालन बंद कर उसे बरातघर बनवाने का मामला भी पकड़ लिया था। जिसके बाद डीएम और विधायक में विवाद शुरू हो गया था।

विधायक ने 23 जनवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से डीएम की शिकायत कर गंभीर आरोप लगाए थे। अब शासन ने खनन संबंधी आरोपों की जांच करने के लिए सचिव रोशन जैकब को आदेश जारी किया है। वहीं, स्टांप शुल्क में गड़बड़ी सहित अन्य मामलों की जांच बरेली के मंडलायुक्त रणवीर प्रसाद को सौंपी है।

सीएम से मिलने जाएंगे विधायक : भाजपा विधायक ने जागरण को बताया कि वह रविवार को दोबारा लखनऊ जाकर मुख्यमंत्री से मिलेंगे। मामले में उच्च स्तरीय कमेटी से जांच करवाने का आग्रह करेंगे। उन्होंने अपने आवास की फोटोग्राफी व वीडियोग्राफी डीएम द्वारा करवाए जाने की शिकायत विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित से भी की थी।

सचिव (खनन) रोशन जैकब ने पत्र भेजकर जिले में खनन संबंधी शिकायतों के बारे में रिपोर्ट मांगी है। शीघ्र ही रिपोर्ट शासन को प्रेषित की जाएगी। -वैभव श्रीवास्तव, डीएम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.