Move to Jagran APP

Lockdown in Bareilly : बाहर से आए लोगों को आसरा तो मिला पर नहीं की जा सकी स्क्रीनिंग

लॉकडाउन में जिले की सीमाएं सील होने के बाद करीब 400 प्रवासियों को फतेहगंज पूर्वी के कृषक समाज इंटर कॉलेज में क्वारंटाइन किया गया। लेकिन उनके स्क्रीनिंग की व्यवस्था नहीं हुई है।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 12:42 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 05:57 PM (IST)
Lockdown in Bareilly : बाहर से आए लोगों को आसरा तो मिला पर नहीं की जा सकी स्क्रीनिंग
Lockdown in Bareilly : बाहर से आए लोगों को आसरा तो मिला पर नहीं की जा सकी स्क्रीनिंग

बरेली, जेएनएन। लॉकडाउन में जिले की सीमाएं सील होने के बाद करीब 400 प्रवासियों को फतेहगंज पूर्वी के कृषक समाज इंटर कॉलेज में क्वारंटाइन किया गया। दो वक्त के भोजन और सिर पर छत की व्यवस्था प्रशासन की ओर से करा दी गई। हालांकि आनन-फानन इंतजाम किया गया इसलिए पहले दिन क्वारंटाइन सेंटर में व्यवस्थाएं दुरुस्त नहीं हो सकीं। जिनके पास चादर थी उन्होंने ओढ़ने-बिछाने का इंतजाम कर लिया। बाकी फर्श पर सोए। उनकी स्क्रीनिंग भी फिलहाल शुरू नहीं हो सकी। सभी को पैरासिटामॉल टेबलेट देकर आराम करने की सलाह दी गई।

prime article banner

मंगलवार से स्क्रीनिंग

पहले दिन किसी भी प्रवासी की स्क्रीनिंग नहीं हो सकी। अधिकारियों का कहना है कि मंगलवार से स्वास्थ्य विभाग की टीम यहां आकर जांच करेगी।

गांव पहुंचे लोग, शरणालय में रहने को तैयार नहीं

आंवला के ग्राम दरावनगर के हरिप्रकाश पाठक ने बताया कि उनके गांव में लगभग दो सौ लोग बाहर से आये हैं। उनके रहने की व्यवस्था की गई है, लेकिन कोई भी मानने को तैयार नहीं है। उन्होंने प्रशासन से मदद मांगी है। सिरौली क्षेत्र के ग्राम धनोरा में गत रात्रि विभिन्न स्थानों से आये 44 लोगों को पुलिस ने गांव से निकालकर स्कूल में ठहराया, लेकिन पुलिस के जाते ही अधिकांश लोग घरों को चले गए। सुबह स्कूल में पुन पहुंचे लोगों ने बताया कि वहां न लेटने की व्यवस्था है न ही खाने की। वहीं ग्राम प्रधान रामवीर सिंह यादव का कहना है कि उन्होंने सुबह में चाय नाश्ते का प्रबंध कराया था। थाना प्रभारी का कहना है कि यदि उनमें से कोई भी संक्रमित पाया गया तो कार्रवाई तय है। अलीगंज के पटपरागंज के प्रधान प्रमोद गुप्ता ने बाहर से गांव में आये सभी लोगों को जांच होने तक बाहर के स्कूल में रोका है। 

कॉलेज में लगवाया हलवाई

खानपान की व्यवस्था के लिए कॉलेज में ही हलवाई बुला लिए गए। दोपहर व भोजन पैकेट दिए गए, जबकि शाम को पूड़ी-सब्जी। यह व्यवस्था लगातार रहेगी।

सैनिटाइज कराया कॉलेज

एडीएम प्रशासन वीके सिंह और एसपी देहात संसार सिंह ने भी मौके पर पहुंचकर उनके भोजन आदि की व्यवस्थायें देखी। नगर पंचायत ने सैनिटाइजर का स्प्रै व सफाई कराई।

शाहजहांपुर बॉर्डर पर बनाया सेंटर

फतेहगंज पूर्वी के कृषक समाज इंटर कॉलेज में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में गोरखपुर, कानपुर, लखनऊ, गोंडा, हरदोई आदि जिलों के लोगरी रोके गए हैं। क्वारंटाइन सेंटर में सभी को कम से कम एक मीटर दूरी पर रखना चाहिए था मगर इसका ध्यान नहीं दिया गया। सभी अपनी मर्जी से लेटे। दूरी का पालन नहीं हुआ।

क्या बोले अधिकारी

एडीएम प्रशासन वीके सिंह ने बताया कि फतेहगंज पूर्वी के एक कॉलेज में प्रवासियों के ठहरने का बंदोबस्त किया गया है। क्वारंटाइन करने के बाद उनकी स्क्रीनिंग भी करवाई जानी है। उनके भोजन, पानी की व्यवस्थायें मैने खुद जांच ली है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.