Move to Jagran APP

बरसात की रात में गृहस्थी की रखवाली

हजियापुर मढ़ीनाथ शांति विहार गुलाब नगर इलाकों में लोगों के घरों में पानी भर गया। लोगों को रात में जागकर रखवाली करनी पड़ रही है कि कहीं बारिश के पानी में उनकी गृहस्थी तो नहीं डूब रही।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 02:09 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 06:06 AM (IST)
बरसात की रात में गृहस्थी की रखवाली
बरसात की रात में गृहस्थी की रखवाली

बरेली, जेएनएन: मानसून की पहली जोरदार बारिश ने मंगलवार को न सिर्फ नगर निगम की तैयारियों की पोल खोल दी, बल्कि शहर को भी लबालब कर दिया। हजियापुर, मढ़ीनाथ, शांति विहार, गुलाब नगर इलाकों में लोगों के घरों में पानी भर गया। लोगों को रात में जागकर रखवाली करनी पड़ रही है कि कहीं बारिश के पानी में उनकी गृहस्थी तो नहीं डूब रही। बारिश के बाद कुछ जगह के हालात सामान्य हुए हैं तो कई जगह अभी भी जलभराव है। लोग यह सोचकर चिंतित हैं कि आगे क्या होगा?

loksabha election banner

बड़ी मुश्किल से बना खाना

मढ़ीनाथ के शांतिकुंज पब्लिक स्कूल की गली में रहने वाली सोनी शर्मा ने बताया कि मंगलवार को हुई बारिश में उनके घर में पानी भर गया। सड़क ऊपर है और घर का तल नीचे है। नालियां चोक हैं। बारिश का पानी आगे जाने की बजाय घर में घुसता है। बारिश बंद हुई तो पानी बाहर निकाला। बड़ी मुश्किल से रसोई में खड़े होकर खाना बनाया।

चारपाई भीग गई, सोफा का नंबर

चित्रा मिश्रा वाली गली में रहने वाले आशीष शुक्ला का कहना है कि जब काफी देर तक बारिश होती है तो उनके घर के अंदर तक पानी घुस जाता है। छोटी-छोटी नालियां हैं। मंगलवार को हुई बारिश में चारपाई भीग गई। हम लोग बारिश में पानी बाहर निकालते रहे तो फ्रिज और सोफा बच गया अन्यथा वह भी भीग जाता।

आंगन और कमरे में भरा पानी

विक्रम कोचिग वाली गली में रहने वाली मनोरमा बताती हैं कि काफी पानी उतर गया। इसके बावजूद कमरे और नाली का पानी भरा हुआ है। नाली चोक होने की वजह से पानी आगे जाने की बजाय घर में भर जाता है। नालियों की सारी गंदगी आंगन में भर जाती है। बरसात में पूरी तरह से नर्क हो जाता है, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं हैं।

डेयरी बनी जलभराव की वजह

किला के गुलाम नगर में भी जलभराव की समस्या है। यहां बड़ी संख्या में लोगों ने घरों में डेयरी खोल रखी है। गोबर नालियों में बहाते हैं। इससे नालियां चोक हो जाती है। यहां के शिवम मिश्रा बताते हैं कि डेयरी वाले फायदा कमाते हैं और समस्या हम लोगों को झेलनी पड़ती है। बरसात बड़ी मुश्किल से गुजरती हैं।

हजियापुर में हालात अभी भी मुश्किल

हजियापुर में अभी भी गलियों व मुख्य मार्गों पर पानी भरा हुआ है। लोग घुटनों तक पानी से होकर गुजर रहे हैं। यहां की मुन्नी बताती हैं कि मंगलवार को हुई बारिश में घर में पानी भर गया। किसी तरह सामान ऊपर पहुंचाया। घर का पानी तो निकल गया, लेकिन सामने अभी भी पानी भरा है। बच्चे घर में कैद हैं तो गंदगी का भी डर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.