Move to Jagran APP

केंद्रीय विद्यालय के वाट्सएप ग्रुप में अभिभावक ने आपत्तिजनक पोस्ट डाली, एफआइआर के आदेश

केंद्रीय विद्यालय में लॉकडाउन के दौरान बनाए गए शिक्षक अभिभावक व विद्यार्थियों के वाट्सएप ग्रुप पर एक अभिभावक ने आपत्तिजनक पोस्ट डाल दी।

By Ravi MishraEdited By: Published: Thu, 16 Apr 2020 08:18 PM (IST)Updated: Thu, 16 Apr 2020 08:18 PM (IST)
केंद्रीय विद्यालय के वाट्सएप ग्रुप में अभिभावक ने आपत्तिजनक पोस्ट डाली, एफआइआर के आदेश
केंद्रीय विद्यालय के वाट्सएप ग्रुप में अभिभावक ने आपत्तिजनक पोस्ट डाली, एफआइआर के आदेश

पीलीभीत, जेएनएन। केंद्रीय विद्यालय में लॉकडाउन के दौरान बनाए गए शिक्षक, अभिभावक व विद्यार्थियों के वाट्सएप ग्रुप पर एक अभिभावक ने आपत्तिजनक पोस्ट डाल दी। मामले ने तूल पकड़ा तो डीएम ने अभिभावक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही केंद्रीय विद्यालय संगठन के अपर आयुक्त लखनऊ ने भी उचित कार्यवाही करने के दिशा निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

विगत 13 अप्रैल को कक्षा सात में अध्ययनरत एक विद्यार्थी के अभिभावक ने स्कूल के वाट्सएप ग्रुप में एक आपत्तिजनक पोस्ट शेयर कर दी। मामला प्राचार्य एन.के. आर्या के संज्ञान में आने पर उन्होंने संबंधित अभिभावक को विद्यालय बुलाया व कमेटी के समक्ष पूरा प्रकरण रखा। इस पर अभिभावक ने आरोप मानने से मना करते हुए प्राचार्य से अभद्रता शुरू कर दी। हालांकि, बाद में संबंधित अभिभावक माफीनामा देने को तैयार हो गया।

इधर, ग्रुप पर जुड़े अन्य अभिभावकों ने मामले पर आपत्ति जताते हुए कार्यवाही की मांग की। मामला जिलाधिकारी तक पहुंचा तो उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट से रिपोर्ट तलब करने को कहा। सिटी मजिस्ट्रेट ने पूरे मामले पर प्राचार्य से बात की। इसके उपरांत गुरुवार को डीएम ने संबंधित प्रकरण की पत्रावली तलब करते हुए आरोपित अभिभावक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने के आदेश प्राचार्य एनके आर्या को दिए।

बुलाकर समझाने पर अभद्रता करने लगा आरोपित

केंद्रीय विद्यालय के प्राचार्य एन.के. आर्या ने बताया कि मामला कक्षाध्यापक द्वारा संज्ञान में लाया गया था। इसके उपरांत अभिभावक को बुलाकर समझाया गया लेकिन आरोपित अभिभावक ने अभद्रता शुरू कर दी। बाद में उसने माफीनामा भी प्रस्तुत किया। सिटी मजिस्ट्रेट व जिलाधिकारी ने मामले की रिपोर्ट लेते हुए आरोपित के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दिए हैं। आरोपित व्यक्ति के विरुद्ध शहर कोतवाली में तहरीर प्रस्तुत कर दी गई है। इसके साथ ही संगठन के अपर आयुक्त को भी मामले से अवगत करा दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.