Move to Jagran APP

बदांयू में पत्थर लगने से हुई तीन माह की मासूम की दर्दनाक मौत, खेत से हैरो निकालने के विवाद में हुई पत्थरबाजी

Three Months Old Girl Died in Stone Pelting in Badaun थाना उघैती क्षेत्र के कुबरी काम सहाय की मढ़ैया में खेतों से हैरो निकालने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। लाठी डंडे और ईंट पत्थर चले। पत्थर लगने से एक तीन माह की मासूम की मौत हो गई।

By Ravi MishraEdited By: Published: Fri, 22 Oct 2021 10:52 AM (IST)Updated: Fri, 22 Oct 2021 10:52 AM (IST)
बदांयू में पत्थर लगने से हुई तीन माह की मासूम की दर्दनाक मौत, खेत से हैरो निकालने के विवाद में हुई पत्थरबाजी
बदांयू में पत्थर लगने से हुई तीन माह की मासूम की दर्दनाक मौत

बरेली, जेएनएन। Three Months Old Girl Died in Stone Pelting in Badaun: थाना उघैती क्षेत्र के कुबरी काम सहाय की मढ़ैया में खेतों से हैरो निकालने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। लाठी डंडे और ईंट पत्थर चले। पत्थर लगने से एक तीन माह की मासूम की मौत हो गई। मामले की सूचना पर थाना पुलिस के साथ एसपी देहात मौके पर पहुंचे। पुलिस ने तीन आरोपितों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर किया है।

loksabha election banner

मंगलवार को कुबरी काम सहाय निवासी धीरेंद्र पुत्र वीरपाल यादव सुबह अपना हैरो लेकर खेतों पर काम करने गया था। काम निपटाने के बाद वह घर लौट रहा था। धीरेंद्र के खेतों के रास्ते में मालदार, नवाब और राजेंद्र के भी खेत पड़ते हैं। वह अपना हैरो लेकर वहां से गुजर रहा था, इसी दौरान तीनों ने उसे रोक लिया और गाली गलौज करने लगे। कहने लगे कि उनके खेतों से हैरो लेकर क्यों निकल रहा है।

गाली गलौज का उसने विरोध किया तो वह लाठी डंडों से मारपीट करने लगे। चीख पुकार सुनकर धीरेंद्र की पत्नी पिंकी और उसके पक्ष के लोग भी आ गए। इस पर मालदार, नवाब और राजेंद्र ने पथराव शुरू कर दिया। इसमें से एक पत्थर धीरेंद्र की पत्नी पिंकी की गोद में तीन माह की बच्ची राजवती को जा लगा। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। यह देख आरोपित उसे भी जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए। इसके बाद राजेंद्र के घर में चीख पुकार मच गई।

मासूम की हत्या की जानकारी पर थानाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह राणा और एसपी देहात सिद्धार्थ वर्मा भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों से जानकारी ली और मासूम के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इसके बाद धीरेंद्र की तहरीर पर मालदार, नवाब और राजेंद्र के खिलाफ मारपीट, गाली गलौज, जान से मारने की धमकी देना व गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया। इसके बाद पुलिस ने दबिश देकर तीनों आरोपितों को भी गिरफ्तार कर लिया है।

दोनों पक्षों में विवाद के दौरान हुए पथराव से मासूम की मौत हुई है। तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। - सिद्धार्थ वर्मा, एसपी देहात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.