बरेली, जेएनएन। Bareilly Oxygen Shortage : केसर चीनी मिल प्रबंधन ने बहेड़ी सीएचसी में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की तैयारी की है। प्रस्ताव को शासन की स्वीकृति भी मिल चुकी है। ऐसे में बहेड़ी में इलाज कराने वालों को मदद मिलेगी।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उद्योगपतियों से ऑक्सीजन प्लांट लगवाने का आह्वान किया था। प्रमुख सचिव गन्ना संजय भुसरेड्डी ने चीनी मिल मालिकों से आक्सीजन प्लांट लगवाने के प्रस्ताव मांगे थे।

इस बाबत केसर चीनी मिल के अध्यक्ष शरत मिश्र ने बहेड़ी सीएसची में अपने संसाधनों से आक्सीजन प्लांट लगाने का प्रस्ताव दिया। इसके लिए उन्होंने तर्क दिए कि बहेड़ी में सीएसची के पास पर्याप्त जगह व भवन है। ऐसे में यहां 30 बेड के लिए आक्सीजन प्लांट लगाया जा सकता है। इसके लिए शासन ने मंजूरी भी दे दी है। जर्मनी या फिर ताइवान से खरीदे जाने वाले आक्सीजन प्लांट के उपकरणों की कीमत  40 से 50 लाख रुपये के बीच रहेगी।

प्लांट तीन से चार सप्ताह के अंदर सीएसची में स्थापित हो सकता है। केसर चीनी मिल के अध्यक्ष शरत मिश्र ने बताया कि इस समय इतना महंगा प्लांट लगाना चीनी मिल के लिए बहुत मुश्किल काम है, मगर ऐसे संकट के समय प्रबंधन ने यह महसूस किया कि जनजीवन बचाने से बड़ी प्राथमिकता इस समय कुछ और नहीं हो सकती है। किसान व लोगों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए मिल सदैव प्रयासरत रही है। 

विधायक ने सीएचसी को कोविड अस्पताल बनाने के लिए सीएम कार्यालय की बात

तहसील क्षेत्र में लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। इसको देखते हुए विधायक छत्रपाल सिंह गंगवार ने सीएम आफिस फोन करके सीएसची में कोविड अस्पताल बनाने की मांग की है। इसके लिए उन्होंने प्रस्ताव किया है कि केसर चीनी मिल द्वारा सीएसची में ऑक्सीजन प्लांट लगवाए जाने के प्रस्ताव में अगर कहीं धन की कमी आड़े आती है तो वह विधायक निधि ने इसकी व्यवस्था कर सकते हैं। विधायक ने इस संबंध में सीएमओ व केसर मिल प्रबंधन से भी बात की।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप