जेएनएन, बरेली : बोर्ड परीक्षा से संबंधित सवाल पूछने के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय ‘परीक्षा पर चर्चा’ कार्यक्रम का आयोजन करने जा रहा है। योजना का प्रचार-प्रसार नहीं होने के बाद भी ऑनलाइन परीक्षा में 2397 छात्र-छात्राएं सम्मिलित हुए। मंगलवार शाम प्रतियोगिता का परिणाम जारी कर दिया गया। मंडल के 16 छात्र-छात्राओं को प्रधानमंत्री से सवाल करने का मौका मिला है। इसमें 10 छात्रएं और छह छात्र शामिल हैं। बरेली से चार, बदायूं से सात, पीलीभीत से तीन और शाहजहांपुर से दो बच्चों का चयन हुआ।

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में 20 जनवरी को ‘परीक्षा पर चर्चा’ का आयोजन किया जाएगा। पिछले वर्ष सात छात्र कार्यक्रम में शरीक हुए थे। इसके लिए देशभर से छात्र-छात्राओं को वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन करना था। प्रतियोगिता के दिन ही आदेश मिलने से प्रचार-प्रसार नहीं किया जा सका। संयुक्त शिक्षा निदेशक डॉ. प्रदीप कुमार ने बताया कि चयनित छात्र-छात्रओं को 18 जनवरी को अपने अभिभावक व शिक्षकों के साथ दिल्ली पहुंचना होगा। इसकी व्यवस्था डीआइओएस स्तर से की जाएगी।

इनका हुआ चयन : बरेली से एअर फोर्स स्कूल के कक्षा नौ के अंशुल व सानिया मिश्र, अल्मा मातेर डे बोर्डिग स्कूल में कक्षा दसवीं के लक्ष्य भारद्वाज और केंद्रीय विद्यालय एक जेआरसी की कक्षा 12वीं की अजंली यादव का चयन किया गया।

बदायूं से कक्षा आआरके सीनियर सेकंडरी की 11वीं कक्षा की तनिषी व दिव्यांशी और कक्षा 9वीं में इशिता पाल व तनु वाष्ण्रेय, मदर एथेना स्कूल में कक्षा नौ के गर्वित गुलाटी, केंद्रीय विद्यालय शेखपुर से कक्षा नौ के अजय प्रताप भारती व 11वीं के हर्ष शाक्य का चयन हुआ।

पीलीभीत से केएएमएम स्कूल में कक्षा नौ के निशांत राना, सेंट अलोयसिस से स्कूल की कक्षा दस की अग्रिणी सक्सेना व स्प्रिंग डेल स्कूल से अग्रणी सक्सेना का चयन हुआ। शाहजहांपुर से ग्रीन वैली स्कूल में कक्षा नौ की वैष्णवी गुप्ता और तक्षशिला स्कूल में दसवीं की छात्र अरुणिमा श्रीवास्तव का चयन हुआ।

बेटे की जगह पिता का नाम : एयर फोर्स स्कूल में पढ़ने वाले अंशुल ने अपने पिता ब्रम्हानंद के नाम पर प्रतियोगिता के लिए आवेदन कर दिया था। वह अपने पिता के नाम से ही प्रतियोगिता में सम्मिलित हो गए। परिणाम में अंशुल की जगह उनके पिता का नाम ही चयनित हुआ है।

Posted By: Abhishek Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस