Move to Jagran APP

बरेली में ओलिंपियन राज्यवर्धन सिंह राठौर बोले- देश में ऐसा पहली बार हुआ कि सरकार संचालित कर रही 60 फीसद खेल एकेडमी

Olympian Rajyavardhan in 70th Foundation Day of Rotary Club in Bareilly खेलों को बढ़ावा देने के लिए भारत सरकार ने वर्ष 2018 में खेलो इंडिया की शुरुआत इसलिए की ताकि ओलिंपिक के खिलाड़ियों को तैयार किया जा सके।

By Ravi MishraEdited By: Published: Fri, 03 Sep 2021 03:52 PM (IST)Updated: Sat, 04 Sep 2021 06:33 AM (IST)
बरेली में ओलिंपियन राज्यवर्धन सिंह राठौर बोले- देश में ऐसा पहली बार हुआ कि सरकार संचालित कर रही 60 फीसद खेल एकेडमी
बरेली में ओलिंपियन राज्यवर्धन सिंह राठौर बोले- देश में ऐसा पहली बार हुआ

बरेली, जेएनएन। Olympian Rajyavardhan in 70th Foundation Day of Rotary Club in Bareilly :  खेलों को बढ़ावा देने के लिए भारत सरकार ने वर्ष 2018 में खेलो इंडिया की शुरुआत इसलिए की ताकि ओलिंपिक के खिलाड़ियों को तैयार किया जा सके। खेल जगत में भारत की ओर से इतिहास रचा जा सके। हर संपन्न व्यक्ति को भी अपनी ओर से पूर्व खिलाड़ियों को बढ़ावा देना चाहिए तभी खेलों को एक सम्मान के चरम स्तर पर ले जाया जा सकता है। यह बात वर्ष 2004 में ओलिंपियन रहे राज्यवर्धन सिंह राठौर ने रोटरी क्लब आफ बरेली के 70वें अधिष्ठापन दिवस पर कही।

loksabha election banner

रोटरी क्लब आफ बरेली का 70वां अधिष्ठापन दिवस बुधवार को बरेली क्लब में हुआ। जिसमें मुख्य वक्ता के रुप में पहुंचे खेलकूद पद्मश्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौर ने खेलों को बढ़ावा देने में भारत सरकार का योगदान बताया। कहा कि किसी भी क्षेत्र में परचम लहराने और देश को मजबूत बनाने के लिए पहले खुद शिक्षा, तन और मन से मजबूत करना होगा। प्रतिभावान खिलाड़ियों के सपने को पूरा करने के लिए देश में पहली बार ऐसा हुआ कि 60 फीसद खेल एकेडमी सरकार की ओर से संचालित हो रही हैं।

जहां खिलाड़ियों को निश्शुल्क प्रशिक्षण देकर उन्हें ओलिंपिक में अपनी छाप छोड़ने के लिए तैयार किया जा रहा है। वहीं राजनीति क्षेत्र से जुड़े होने के चलते उन्होंने सरकार की जनधन खाता योजना, स्वच्छता अभियान व वैक्सीनेशन अभियान के बारे में बताया। कहा कि देश में साकारात्मक बदलाव लाने के लिए लोगों के साथ मिलकर चलने की जरूरत है। जो सिर्फ भाजपा सरकार ने किया। वहीं अधिष्ठापन दिवस के अवसर पर मोहन गुप्ता ने निवर्तमान अध्यक्ष डीपी सिंह से अध्यक्ष का पद ग्रहण किया। सचिव का पद सीए गगन मेहरोत्रा ने अरविंद गुप्ता से ग्रहण किया।

मुख्य अतिथि ने क्लब की बुलेटिन रोटरी बंधु का विमोचन किया। निवर्तमान सचिव की ओर से सत्र 2020-2021 की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। इस मौके पर पूर्व अध्यक्ष डा. एके चौहान, सीए विनय कृष्ण, सीए राजेंद्र विद्यार्थी, एपी गोयल, केपी सिंह, गोविंद सक्सेना, सुमित अरोड़ा, दीपक मंगल, डा. राजकमल श्रीवास्तव, सुशील गोयल, राज गोयल, अभिलाषा राणा, शेखर यादव, विपिन गर्ग, अंजू यादव, शालिनी विद्यार्थी, रुचि मलिक, रिचा मेहरोत्रा, राहुल जायसवाल, सुरेंद्र अग्रवाल आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.