Move to Jagran APP

पंजाब मेल डुप्लीकेट की बोगी के पहियों में ओएचई लाइन फंसी, बड़ा हादसा टला Bareilly News

बरेली-चंदौसी सेक्शन पर बिशारतगंज स्टेशन के पास हावड़ा से अमृतसर के बीच चलने वाली पंजाब मेल डुप्लीकेट के पहिए में ओएचई लाइन उलझ गई। गनीमत रही कि बड़ा हादसा नहीं हुआ।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 12:16 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jan 2020 12:16 PM (IST)
पंजाब मेल डुप्लीकेट की बोगी के पहियों में ओएचई लाइन फंसी, बड़ा हादसा टला Bareilly News
पंजाब मेल डुप्लीकेट की बोगी के पहियों में ओएचई लाइन फंसी, बड़ा हादसा टला Bareilly News

जेएनएन, बरेली।  बरेली-चंदौसी सेक्शन पर बिशारतगंज स्टेशन के पास हावड़ा से अमृतसर के बीच चलने वाली पंजाब मेल डुप्लीकेट के पहिए में ओएचई लाइन उलझ गई। गनीमत रही कि बड़ा हादसा नहीं हुआ। दरअसल, इलेक्ट्रिक लाइन के तारों को चोरी करने की कोशिश की गई, लेकिन असफल होने पर चोरों ने ट्रैक किनारे ही तारों को छोड़ दिया था। हादसे की संभावना के मद्देनजर सद्भावना एक्सप्रेस, आगरा कैंट पैसेंजर समेत कई ट्रेनों को जहां-तहां खड़ा करना पड़ा। आंवला स्टेशन पर यात्रियों ने हंगामा भी किया।

loksabha election banner

पंजाब मेल के लोको पायलट के मुताबिक, ट्रेन तेज रफ्तार में चल रही थी। तभी बिशारतगंज के पास अचानक तेज झटका लगा। इस पर इमरजेंसी ब्रेक लगाकर किसी तरह से ट्रेन को नियंत्रित किया गया। लोको पायलट और गार्ड ने नीचे उतरकर छानबीन की तो हैरान रह गए। बोगी के पहिए में ओएचई लाइन के तार उलझे हुए थे। लोको पायलट ने मुरादाबाद नियंत्रण कक्ष को करीब साढ़े नौ बजे सूचना दी। जिस पर अपलाइन पर पीछे से आने वाली आगरा कैंट पैसेंजर को रामगंगा स्टेशन के पास रोकना पड़ा। वहीं, डाउन लाइन की 14014 सदभावना एक्सप्रेस को आंवला स्टेशन पर रोका गया।

यात्री गुस्साए, किया हंगामा

करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद पंजाब मेल के पहियों से तारों को हटाया जा सका। इसके बाद ट्रेन को आगे रवाना किया गया। वहीं, सद्भावना एक्सप्रेस को करीब दो घंटे तक ट्रैक पर खड़ा रखना पड़ा। इससे गुस्साएं यात्रियों ने आंवला स्टेशन पर हंगामा शुरू किया।

मजदूरों ने माना चोरी के प्रयास से हुआ हादसा

चंदौसी सेक्शन पर विद्युतीकरण का काम कराया जा रहा है। सोमवार को विद्युतीकरण का काम बंद रहा। यहां काम करने वाले मजदूरों के मुताबिक, तार चोरी के प्रयास हुए थे लेकिन चोर तार लेकर नहंीं जा सके। यही हादसे की वजह बना।

इंस्पेक्टर बोले- क्लिप नहीं लगाने की लापरवाही

आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक विपिन सिसौदिया भी देर रात घटनास्थल पर पहुंचे थे। उनकी छानबीन में सामने आया कि ओएचई लाइन पर लगने वाले क्लिप गायब थे। इंस्पेक्टर ओएचई लाइन लगाने वालों की लापरवाही मान रहे थे। चोरी के प्रयास के तथ्य को उन्होंने नकार दिया।

क्या बोले स्टेशन मास्टर

पंजाब मेल डुप्लीकेट के पहियों में ओएचई लाइन के तार फंसे थे। लगता है कि तारों को चोरी करने का प्रयास करने वाले उन्हें ट्रैक के पास छोड़ गए। आरपीएफ छानबीन कर रही है। हंगामा करने वाले यात्रियों को शांत कराया गया है।

-मनजीत सिंह, स्टेशन मास्टर बिशारतगंज  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.