Move to Jagran APP

तीन हफ्तों की बंदी की अब शासन जाएगी समीक्षा, तय होगी आगे की रणनीति

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए शासन की ओर से हर हफ्ते के शनिवार और रविवार को होने वाली साप्ताहिक बंदी इस महीने की आखिरी बंदी रही।

By Ravi MishraEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 08:00 AM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 05:49 PM (IST)
तीन हफ्तों की बंदी की अब शासन जाएगी समीक्षा, तय होगी आगे की रणनीति
तीन हफ्तों की बंदी की अब शासन जाएगी समीक्षा, तय होगी आगे की रणनीति

बरेली, जेएनएन। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए शासन की ओर से हर हफ्ते के शनिवार और रविवार को होने वाली साप्ताहिक बंदी इस महीने की आखिरी बंदी रही। इस बंदी के बाद अगले हफ्ते अनलॉक-2 का समय भी पूरा हो जाएगा। 31 जुलाई को अनलॉक-2 पूरा होते ही शासन आगे की रणनीति तय करेगा। इन तीन हफ्तों में बंदी की सफलता और बरेली में संक्रमण के हाल की रिपोर्ट शासन को भेजी जा रही है। इस पर आगे की रणनीति तय होगी।

loksabha election banner

अगले शुक्रवार को 31 जुलाई है। अनलॉक-2 भी पूरा हो जाएगा। एक अगस्त से शासन को आगे की रणनीति तय करनी है। पहले शनिवार और रविवार को संक्रामक रोगों के खिलाफ चले सफाई अभियान का जायजा लेने के लिए खुद अपर मुख्य सचिव और नोडल अधिकारी नवनीत सहगल बरेली में तीन दिन रहे थे। उन्होंने संक्रमण कम करने के प्रयासों के लिए सैंपल और जांच बढ़ाने के लिए कहा। तीन हफ्तों में हमारे जिले के सैंपल और जांच की रफ्तार बढ़ गई है।

बंदी में देहात क्षेत्रों में होने वाले प्रयास 

देहात क्षेत्र के स्थानीय निकाय : 19

स्थानीय निकाय में वार्ड : 292

सफाई अभियान में लगाए कर्मचारी : 843

अभियान में लगे वाहन : 77

संग्रहित अपशिष्ट : 63.77 मिलियन टन

फागिंग वाले वार्ड : 105

एंटी लार्वा छिड़काव वाले वार्ड : 114


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.