Move to Jagran APP

पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद मेनका गांधी ने पुलिस को किया फोन तो मची खलबली, जाने क्यों... Bareilly News

चौबारी में गो तस्करी के शक में घुमंतु जाति के लोगों व वेटनरी अस्पताल के केयर टेकर के बीच विवाद हो गया। दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Tue, 08 Oct 2019 08:01 AM (IST)Updated: Tue, 08 Oct 2019 01:49 PM (IST)
पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद मेनका गांधी ने पुलिस को किया फोन तो मची खलबली, जाने क्यों... Bareilly News
पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद मेनका गांधी ने पुलिस को किया फोन तो मची खलबली, जाने क्यों... Bareilly News

जेएनएन, बरेली : चौबारी में गो तस्करी के शक में घुमंतू जाति के लोगों व वेटनरी अस्पताल के केयर टेकर के बीच विवाद हो गया। दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। विवाद होने पर पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने फोन पर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने लाकर पूछताछ शुरू कर दी है। मामले में दोनों पक्षों की ओर से मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

loksabha election banner

आरोप लगाने पर हुआ विवाद 

कैंट थाना क्षेत्र में सोमवार सुबह घुमंतू जाति के कुछ लोग लगभग सवा सौ गोवंशीय पशुओं के साथ चौबारी से गुजर रहे थे। तभी सांसद मेनका गांधी के पशु अस्पताल के केयर टेकर धीरज पाठक की नजर उन पर पड़ गई। उन्होंने इसकी जानकारी सांसद मेनका गांधी को फोन पर दी। इसके बाद धीरज ने अन्य साथियों के साथ उन्हें रोक लिया और पशु तस्करी करने का आरोप लगाया। जिस पर घुमंतू जाति के लोग आक्रोशित हो गए। दोनों पक्षों के बीच मारपीट शुरू हो गई।

सांसद से पुलिस को मिली सूचना 

विवाद होने पर सांसद मेनका गांधी ने पुलिस को फोन पर सूचना दी। तब पुलिस मौके पर पहुंची। दोनो पक्षों को थाने ले आई। जहां से घायलों को चिकित्सीय परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। दोनों पक्षों ने पुलिस को तहरीर दी है। इंस्पेक्टर अवनीश यादव ने बताया कि दोनों ओर से दी गई तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

तीन गाय छुड़ा ले जाने का आरोप 

घुमंतू समाज के राजस्थान जिला जयपुर के थाना आंदी निवासी कालूराम ने बताया कि जिस युवक ने उसे रोका था, उसकी शह पर अन्य युवक उनसे तीन गाय छुड़ा ले गए। इंस्पेक्टर अवनीश यादव ने बताया कि चौबारी गांव से तीन गाय बरामद कर ली हैं।

बेटी दो, गाय दो, नहीं तो पकड़वा देंगे

इस मामले में देर शाम एक नया तथ्य सामने आया। इसमें घुमंतू समाज की महिलाओं ने अस्पताल के केयर टेकर पर शराब के नशे में बेटी और गाय मांगने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि वह कह रहा था कि बेटी दो, गाय दो नहीं तो पुलिस से पकड़वा देंगे। पुलिस इस मामले की भी जांच करने की बात कह रही है। फिलहाल घुमंतू समाज के यह लोग कैंट में ही अपना डेरा जमाए हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.