Move to Jagran APP

NIA Investigation : केरल से मिले इनपुट पर अलकायदा का कनेक्शन तलाशने को आ सकती है एनआइए की टीम

अलकायदा कनेक्शन तलाशने को लेकर एनआइए की टीम बरेली आ सकती है। केरल में अलकायदा के पकड़े गए नौ आतंकियों से मिले इनपुट के बाद एनआइए की टीम पश्चिम उत्तर प्रदेश में डेरा डाले हैं।

By Ravi MishraEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 08:00 AM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 08:54 AM (IST)
NIA Investigation : केरल से मिले इनपुट पर अलकायदा का कनेक्शन तलाशने को आ सकती है एनआइए की टीम
NIA Investigation : केरल से मिले इनपुट पर अलकायदा का कनेक्शन तलाशने को आ सकती है एनआइए की टीम

बरेली, जेएनएन। अलकायदा कनेक्शन तलाशने को लेकर एनआइए की टीम बरेली आ सकती है। केरल में अलकायदा के पकड़े गए नौ आतंकियों से मिले इनपुट के बाद एनआइए की टीम पश्चिम उत्तर प्रदेश में डेरा डाले हैं। शनिवार को टीम मुरादाबाद मंडल के कई जिलों में रही। आशंका है कि इनामुल के यहां से गिरफ्तार होने के चलते टीम जिले में भी संपर्क तलाश सकती है।

loksabha election banner

जून माह में यूपी एटीएस में बरेली से अलकायदा से जुड़े इनामुल को गिरफ्तार किया था। वह अपने फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए युवाओं को जिहाद के लिए प्रेरित करता था। उसके पकड़े जाने के बाद जिला अचानक चर्चा में आ गया था। इसके बार एटीएस ने उत्तराखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अमरोहा, मुरादाबाद, संभल आदि जिलों से भी युवाओं को उठाया था। एक मदरसे में पढ़ने वाले छात्रों को भी उठाया गया था। हालांकि उनसे कुछ हासिल नहीं हुआ था।

लेकिन इनामुल के संपर्क रहे दो और लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। अब जब केरल में अलकायदा के नौ आतंकवादी पकड़े गए तो पश्चिमी उत्तर प्रदेश में फिर हलचल तेज हो गई है। एनआइए की टीम शनिवार को मुरादाबाद मंडल के अमरोहा जिले में थी। इसके चलते ही जिले की खुफिया विभाग की टीम भी संक्रिय हो गई। शनिवार को बरेली के पुराना शहर, कटघर, किला आदि क्षेत्रों में खुफिया टीम सक्रिय देखी गई।

अब तक ऐसा कोई इनपुट नहीं मिला है। मंडल में एनआइए की टीम आने की कोई जानकारी नहीं है। अगर टीम आए तो उनका पूरा सहयोग किया जाएगा।- राजेश कुमार पांडेय, डीआइजी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.