Move to Jagran APP

Bareilly Coronavirus News : बरेली के लिए राहत की खबर, सिर्फ सात कोरोना संक्रमित मिले, कोरोना से मौत एक भी नहीं हुई

Bareilly Coronavirus News जिले में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के सात पॉजिटिव केस मिले हैं। दो की आरटी-पीसीआर रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं पांच केस एंटीजन टेस्ट में कोरोना संक्रमित मिले हैं। अब जिले में कुल 140 एक्टिव कोविड पॉजिटिव हैं।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Wed, 16 Jun 2021 11:10 AM (IST)Updated: Wed, 16 Jun 2021 11:10 AM (IST)
Bareilly Coronavirus News : बरेली के लिए राहत की खबर, सिर्फ सात कोरोना संक्रमित मिले, कोरोना से मौत एक भी नहीं हुई
जिले में ब्लैक फंगस का कोई केस नहीं मिला है और न ही किसी संक्रमित की मौत हुई है।

बरेली, जेएनएन। Bareilly Coronavirus News : जिले में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के सात पॉजिटिव केस मिले हैं। दो की आरटी-पीसीआर रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं पांच केस एंटीजन टेस्ट में कोरोना संक्रमित मिले हैं। अब जिले में कुल 140 एक्टिव कोविड पॉजिटिव हैं। वहीं, जिले में ब्लैक फंगस का कोई केस नहीं मिला है और न ही जिले में उपचाराधीन किसी संक्रमित की मौत का मामला सामने आया है।

loksabha election banner

कोयम्बटूर से आए हाथियों के 56 सैंपल की कोरोना जांच रिपोर्ट आई निगेटिव : तमिलनाडु में हाथियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए विशेष सतर्कता बरती जा रही है। पिछले कुछ दिनों में वहां से 100 से ज्यादा हाथियों के सैंपल जांच के लिए भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (आइवीआरआइ) भेजे जा चुके हैं। कोरोना संदिग्ध मानते हुए तमिलनाडु के कोयम्बटूर में जंगलों से 56 हाथियों के सैंपल जांच के लिए भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (आइवीआरआइ) भिजवाए गए थे। मंगलवार को पशु रोग अनुसंधान एवं निदान केंद्र (कैडरेड) की बीएसएल-3 लैब में जांच के दौरान हाथियों के सभी सैंपल कोविड निगेटिव मिले हैं।

वहीं, मुदुमलई के टाइगर रिजर्व से आए सैंपलों की जांच देर शाम तक की जा रही थी। इससे पहले सोमवार को तमिलनाडु के नीलगिरी पर्वत शृंखला सेतमिलनाडु के 53 हाथियों में कोरोना संक्रमण की आशंका देखते हुए वहां भी हाथियों के सैंपलों की जांच की गई थी। इनकी रिपोर्ट भी निगेटिव आई थी। भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान ने इसकी सूचना तमिलनाडु राज्य के संबंधित प्रशासन को दे दी है। आइवीआरआइ में पशु रोग अनुसंधान एवं निदान केंद्र के संयुक्त निदेशक डॉ.केपी सिंह ने बताया कि देश के कुछ और हिस्सों से भी जंगली जानवरों के सैंपल जांच के लिए पहुंचे हैं। बीएसएल-3 लैब में इनकी जांच कराई जा रही है। जल्द ही रिपोर्ट आएगी।

खुशहाल परिवार दिवस की दोबारा तैयारी शुरू : राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने कोविड-19 की वजह से पिछले दो महीने से बंद चल रहे खुशहाल परिवार दिवस को दोबारा शुरू करने के निर्देश मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दिए हैं। इसके लिए जूम मीटिंग के जरिए मंडलीय अपर निदेशक, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी, मंडलीय कार्यक्रम प्रबंधक, जिला कम्यूनिटी प्रोसेस मैनेजर आदि शिरकत करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.