Move to Jagran APP

नई दिल्ली की टीम ने बरेली जंक्शन का लिया जायजा, परखी जनसुविधाएं Bareilly News

टीम नई दिल्ली स्थित मुख्यालय में रिपोर्ट देगी। सर्वे में टीम संतुष्ट होती है तो इंडियन स्टैंडर्ड ऑर्गनाइजेशन (आइएसओ) सर्टिफिकेट मिलेगा।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Sat, 24 Aug 2019 10:41 AM (IST)Updated: Sat, 24 Aug 2019 01:51 PM (IST)
नई दिल्ली की टीम ने बरेली जंक्शन का लिया जायजा, परखी जनसुविधाएं  Bareilly News
नई दिल्ली की टीम ने बरेली जंक्शन का लिया जायजा, परखी जनसुविधाएं Bareilly News

बरेली, जेएनएन : निगमीकरण की ओर बरेली जंक्शन का पहला कदम शुक्रवार को रखा गया। क्वालिटी चेकिंग सर्वे करने वाली टीम जंक्शन पहुंची। टीम ने जंक्शन पर जन सुविधाएं, साफ-सफाई, संसाधनों की स्थिति परखी। वहीं, खान-पान सुरक्षा का भी निरीक्षण किया। जंक्शन पर ट्रेनों, पार्सल घर, सफाई, बुनियादी सुविधाओं, कैंटीन, पार्किग आदि की जानकारी भी ली।

loksabha election banner

टीम नई दिल्ली स्थित मुख्यालय में रिपोर्ट देगी। सर्वे में टीम संतुष्ट होती है तो इंडियन स्टैंडर्ड ऑर्गनाइजेशन (आइएसओ) सर्टिफिकेट मिलेगा। इसके बाद तय होगा कि बरेली जंक्शन का निजीकरण होगा या नहीं। निरीक्षण के दौरान जंक्शन पर साफ-सफाई और भी दुरुस्त नजर आई। सभी सफाई कर्मचारी मास्क लगाए हुए ड्रेस में ही नजर आए। सफाई कर्मियों को रेलवे ने हाल में नए जूते भी दिए हैं।

इन स्टेशनों पर भी होगा सर्वे
क्वालिटी चेकिंग सर्वे की टीम बरेली जंक्शन के अलावा कई अन्य जंक्शनों पर भी निरीक्षण करेगी। इसमें मंडल मुख्यालय मुरादाबाद, हरदोई, चंदौसी, अमरोहा, बालामऊ, रामपुर, नजीबाबाद, हरिद्वार, हापुड़ और देहरादून व दो अन्य रेलवे स्टेशन हैं।

स्वच्छता रैंकिंग के लिए सीनियर डीएमई ने ली बैठक
देश भर के रेलवे स्टेशनों का स्वच्छता सर्वेक्षणके लिए मुरादाबाद मंडल से एक बार फिर सीनियर डीएमई जंक्शन पहुंचे। बरेली जंक्शन के अधिकारियों के साथ बैठक ली। इसका मुख्य उद्देश्य जंक्शन पर साफ-सफाई, सुविधाएं संसाधन को दुरुस्त रखना रहा।

खामियां मिलने पर सीनियर डीसीएम ने लगाया जुर्माना
पूवरेत्तर रेलवे इज्जतनगर मंडल में शुक्रवार को सघन चेकिंग अभियान चला। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक (सीनियर डीसीएम) नीतू ने टनकपुर, खटीमा, पीलीभीत पर खाने-पीने की चीजों को खुद परखा। वहीं, सहायक वाणिज्य प्रबंधक ने फरुखाबाद खंड में जांच की। इस दौरान टिकट जांच, खानपान व्यवस्था के अलावा सफाई व्यवस्था का भी निरीक्षण हुआ। जहां कमियां मिलीं उन ठेकेदारों पर अर्थदंड लगाया गया। वहीं, अन्य कमियों के लिए रेल कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई होगी।
प्लेटफॉर्म पर बिकने वाले खाने-पीने के सामान का निरीक्षण करतीं सीनियर डीसीएम नीतू’ जागरण

बिना इंजन कोच दौड़ने की जांच रिपोर्ट जल्द 
इज्जतनगर मंडल में आने वाले बरेली सिटी स्टेशन पर बीते 13 अगस्त को बिना इंजन दो कोच दौड़ने के मामले में विस्तृत जांच रिपोर्ट जल्द सामने आएगी। सूत्रों के मुताबिक जांच में सामने आया है कि कपलिंग के समय कोच के पहियों पर स्टॉपर नहीं लगा था। प्रकरण से संबंधित कर्मचारियों का मेडिकल भी नहीं हुआ। एडीआरएम (ऑपरेटिंग) अजय वाष्ण्रेय ने प्राथमिक जांच के बाद बरेली सिटी स्टेशन अधीक्षक निर्मल चंद्र, इंजन ड्राइवर वीरेंद्र कुमार, प्वाइंट मैन रेनू पासवान और प्रभात चंद्र सक्सेना को निलंबित कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.