Move to Jagran APP

New Year Celebration 2020 : थिरकते कदमों से किया नए साल का आगाज Bareilly news

रंग-बिरंगी आतिशबाजी से जगमगाता आसमां गीत-संगीत की धुन पर थिरकते कदम और एक-दूसरे के गले लगकर बधाई देते लोग..।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Wed, 01 Jan 2020 09:16 AM (IST)Updated: Wed, 01 Jan 2020 05:50 PM (IST)
New Year Celebration 2020 :  थिरकते कदमों से किया नए साल का आगाज Bareilly news
New Year Celebration 2020 : थिरकते कदमों से किया नए साल का आगाज Bareilly news

जेएनएन, बरेली : रंग-बिरंगी आतिशबाजी से जगमगाता आसमां, गीत-संगीत की धुन पर थिरकते कदम और एक-दूसरे के गले लगकर बधाई देते लोग..। इसी खुशनुमा अंदाज और उत्साह के माहौल में शहरवासियों ने नव वर्ष का बाहें फैलाकर स्वागत किया। 2019 की आखिरी शाम ढली तो होटल, रेस्टोरेंट और विभिन्न क्लब में भीड़ बढ़ने लगी। संगीत, डांस की महफिल में घड़ी टिक-टिक करती जैसे ही 12 पर पहुंची तो ‘हैप्पी न्यू इयर’ की आवाज से समां गूंज उठा। उत्सव की ऊर्जा के आगे सर्दी भी बेअसर रही। फिर शुरू हुआ एकदूसरे को शुभकामनाएं देने का सिलसिला, जो देर रात तक चलता रहा।

loksabha election banner

बरेली क्लब में शिल्पा ने एंकरिंग ने भरी ऊर्जा

बरेली क्लब में नए साल का स्वागत करने के लिए हर वर्ग के लोग जोश से लबरेज रहे। इस बार प्रवेश शुल्क नहीं रखा गया था। पुरुषों के लिए टाई व कोट ड्रेस कोड रहा। यहां सेना, प्रशासन, पुलिस अधिकारियों के साथ ही बड़ी संख्या में शहर के गणमान्य लोग थे। मुंबई से आईं एंकर शिल्पा ने मंच का संचालन कर हर किसी को अपने कौशल का कायल बनाया। मंच से स्वच्छता की अपील की गई। नववर्ष के जश्न को आकर्षक इनामों ने और अधिक मनोरंजक और ऊर्जावान बना दिया। क्लब की ओर से बेस्ट कपल्स, एकल डांस के विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। कर्नल पीसी मोहंती, कर्नल सुनील ढींगरा, ब्रिगेडियर इंद्रजीत सिंह, राजा चावला, गुरदेव चावला, टोनी कपूर, जयंत मलिक, राजीव गुप्ता आदि मौजूद रहे।

सोशल साइट्स पर भेजे बधाई संदेश

नववर्ष के बधाई संदेशों का दौर शाम से ही शुरू हो गया था। लोगों ने फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और व्यक्तिगत वाट्सएप पर प्रियजनों और परिचितों को शुभकामनाएं दीं। जश्न की तस्वीरें और वीडियो भी खूब शेयर किए।

हर तरफ छाया उत्साह

शहर में हर तरफ नव वर्ष के स्वागत का उत्साह दिखा। होटल डिप्लोमेट में डीजे स्केड नाइट और एलन क्लब में क्लब सदस्यों ने परिवार के साथ नववर्ष मनाया। एक दूसरे को नए साल की बधाई दी।

मंदिरों में हुए हवन-पूजन

साल 2019 का आखिरी दिन मंगलवार होने के चलते सुबह से मंदिरों में भक्तों की भी संख्या अन्य दिनों की तुलना में काफी अधिक थी। हर कोई नववर्ष के मंगलमय होने की कामना करता दिखाई दिया। ईष्ट-देवों को प्रसन्न करने के लिए हवन-पूजन किए गए। लोगों ने मनौती मांगी। दिनभर मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ रही। नव वर्ष का लेकर लोगों में खासा उत्साह दिखा ।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने बांधा समां

एलन क्लब में नववर्ष के मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। गीत-संगीत की धुन पर बच्चों ने रंगारंग प्रस्तुति देकर समां बांध दिया। महिलाओं ने हाउजी खेलकर पुरस्कार जीते। बेस्ट कपल प्रतियोगिता आकर्षण का केंद्र रही। इस दौरान सचिव केएम अरोडा, सहसचिव संदीप अग्रवाल मिंटू, नवनीत अग्रवाल, गोपाल वैश्य, राजेश भसीन, आलोक अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

इन स्थानाें पर भी हुए आयोजन

नव वर्ष पर आर्ट ऑफ लिविंग ने सिविल लाइंस में गुरु पूजन, गुरु पादुकाश्याम एवं महासत्संग का आयोजन किया। शिक्षिका शमा गुप्ता ने गुरु का महत्व समझाया। इस दौरान राजकुमारी सक्सेना, आरके सक्सेना, ज्योति सक्सेना आदि मौजूद रहे। मानव सेवा क्लब ने मानवता दिवस के रुप में नववर्ष का स्वागत किया। सुरेंद्र बीनू सिन्हा के निदेशन में कुतुबखाना पर चाय व रामगंगा स्थित कुष्ठ आश्रम में मिष्ठान वितरण हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.