पीलीभीत, जेएनएन। बार्डर से सटे नेपाल के गांव में गुरुवार को नेपाली पुलिस ने भारतीय युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। उनके दो साथियों पर भी फायर‍िंंग रग की गई। इनमें एक साथी बचाकर भाग निकला, जबकि दूसरा घायल है। सीमावर्ती गांव के लोगों का कहना है कि तीनों युवक घूमने के लिए गए थे, जबकि नेपाल पुलिस कह रही कि तीनों तस्करी के लिए आए थे। रोकने पर फायर‍िंंग कर दी इसलिए जवाबी फायर‍िंंग करनी पड़ी। स्थानीय पुलिस अधिकारियों का कहना है कि घायल से पूछताछ के बाद ही घटना की असल वजह पता चल सकेगी। देर रात पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए थे। 

पूरनपुर तहसील में टिल्ला नंबर चार गांव नेपाल बार्डर से सटा हुआ है। यहां रहने वाले गोविंद उर्फ गोविंदा, पप्पू और गुरमेज गुरुवार को नेपाली सीमा के अंदर गांव पचोई में गए थे। रात को सूचना मिली कि नेपाल की पुलिस ने तीनों को घेरकर फायर‍िंंग कर दी है। जिसमें गोविंदा की मौत हो गई, पप्पू घायल है। जबकि गुरमेज मौके से भाग निकले, उनका कोई पता नहीं चला है। यह जानकारी भारतीय क्षेत्र के सीमावर्ती गांवों में पहुंची तो चर्चा होने लगी। कहा गया कि तीनों युवक नेपाल घूमने गए थे। वहां की पुलिस से किसी बात पर नोकझोंक हुई, उसी दौरान उन्हें गोली मारी गई है। 

रात करीब 9.30 बजे नेपाल की पुलिस ने भारतीय सीमा में सशस्त्र सीमा बल के पास संदेश भेजा कि इन तीनों युवकों को मादक पदार्थ की तस्करी के शक में रोका था। इसमें से एक ने पिस्टल से फायर‍िंंग कर दी। नेपाल पुलिस की जवाबी फायर‍िंंग में एक युवक की मौत हो गई है। दूसरे घायल युवक का इलाज कराया जा रहा है। इन युवकों से पिस्टल भी बरामद हुई है। 

यह जानकारी एसपी जयप्रकाश के पास पहुंची तो उन्होंने एसडीएम राजेंद्र प्रसाद, सीओ लल्लन सिंह को रात में ही नेपाल में घटनास्थल पर भेजा। वहां की पुलिस से पूरा घटनाक्रम पूछा गया। घायल युवक से भी जानकारी ली जा रही। गुरमेज को तलाशकर घटनाक्रम के बारे में जाना जाएगा। 

पीलीभीत एसपी जयप्रकाश के मुताबिक, नेपाल में पूरनपुर क्षेत्र के तीन युवकों पर गोली चलाए जाने की जानकारी मिली है। नेपाल की पुलिस की गोली से एक युवक की मौत हुई है। स्थानीय अधिकारी मौके पर भेजे हैं। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021