Move to Jagran APP

हिंदू देवताओं पर अापत्तिजनक टिप्पणी करने पर मुसलमान युवक ने कराया मुकदमा

यह पहला मौका है जब एक मुसलमान युवक ने हिंदू भगवान पर अशोभनीय पोस्ट करने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Fri, 09 Nov 2018 02:03 PM (IST)Updated: Fri, 09 Nov 2018 02:03 PM (IST)
हिंदू देवताओं पर अापत्तिजनक टिप्पणी करने पर मुसलमान युवक ने कराया मुकदमा
हिंदू देवताओं पर अापत्तिजनक टिप्पणी करने पर मुसलमान युवक ने कराया मुकदमा

बरेली(जेएनएन)। अभी तक आपने अपने-अपने धर्मों के खिलाफ अापत्तिजनक टिप्पणी करने वालों के खिलाफ लड़ाई लड़ते हुए तमाम लोगों को देखा होगा। यह पहला मौका है जब एक मुसलमान युवक ने हिंदू भगवान पर अशोभनीय पोस्ट करने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

loksabha election banner

बाकरगंज मुहल्ले के रहने वाले अफरोज अली ने किला थाने में मुकदमा दर्ज कराते हुए कहा कि अनिल कुमार दास ने अपनी फेसबुक आइडी पर भगवान श्रीराम और हनुमान के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट किया है। जबकि भगवान राम सभी के लिए पुरुषोत्तम माने जाते हैं। अफरोज ने इस कृत्य को देशद्रोह बताते हुए कहा कि इससे देश की शांति व्यवस्था भंग हो सकती है। अफरोज ने बताया कि बीती छह नवंबर को वह फेसबुक चला रहे थे। इसी दौरान दो-तीन पोस्ट उनकी आइडी पर आए। इनमें एक अनिल कुमार दास ने 11 सितंबर को किया है, दूसरा 12 अक्टूबर को। पुलिस ने आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आशंका जताई जा रही है कि किसी खुराफाती ने फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर यह पोस्ट किए हैं। इधर, अफरोज ने बताया कि जब उन्होंने अपने समाज के कुछ लोगों को बताया तो उन्होंने कहा कि मामला दूसरे धर्म का है, उसमें हस्तक्षेप करना उचित नहीं होगा। अफरोज ने उनसे कह दिया कि गलत तो गलत है चाहे किसी भी धर्म के बारे में हो। इससे देश, समाज और भाईचारा टूटता है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.