Move to Jagran APP

महिला अधिवक्ता की गला काटकर हत्या

महिला अधिवक्ता की उन्हीं के कमरे में गला काटकर हत्या कर दी गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Aug 2018 09:06 AM (IST)Updated: Mon, 20 Aug 2018 09:06 AM (IST)
महिला अधिवक्ता की गला काटकर हत्या
महिला अधिवक्ता की गला काटकर हत्या

जागरण संवाददाता, बरेली: सिविल लाइंस में किराये के मकान में अकेले रहने वाली महिला अधिवक्ता की उन्हीं के कमरे में गला काटकर हत्या कर दी गई। वारदात को दो दिन पहले अंजाम देने के बाद हत्यारे उनके कमरे में बाहर से ताला लगाकर चले गए। पुलिस हत्या की वजह तलाशने में जुटी है। चार महीने पहले ही उन्होंने 62 लाख की जमीन बेची थी। दो मुकदमे भी लड़ रही थीं।

loksabha election banner

शराब गोदाम के ठीक सामने संकरी गली के सबसे आखिरी मकान में अधिवक्ता सीमा शर्मा (57) रहती थीं। उनके पति रमेंद्र शर्मा पुलिस इंस्पेक्टर पद से रिटायर्ड हैं। हालांकि बीस सालों से सीमा से उनका कोई संपर्क नहीं था। रमेंद्र सीमा की तहेरी बहन के साथ रहने लगे और उनसे तलाक ले लिया था। तभी से मामला कोर्ट में भी चल रहा। सीमा के एक बेटा आकाश शर्मा उर्फ नोबी है। पुलिस में सिपाही है और तैनाती बरेली में होने के बावजूद वह भी मां से कोई संबंध नहीं रखता।

सीमा 13 साल से सिविल लाइंस में राजेंद्र कपूर के मकान में किराये पर अकेले रहती थीं। किरायेदारी व कब्जेदारी को लेकर उनका मकान मालिक से मुकदमा चल रहा था। सीमा के भाई अमरोहा निवासी राजीव कौशिक ने बताया कि शुक्रवार की शाम को मां ब्रहमा देवी ने फोन मिलाया तो सीमा ने कहा कि थोड़ी देर में बात करेंगी। काफी देर बाद भी कॉल नहीं आने पर दोबारा फोन लगाया मगर उनका नंबर रिसीव नहीं हुआ। शनिवार को पूरे दिन फोन लगाया मगर रिसीव न होने पर रात को मां, भाई, भाभी बरेली आ गए। सीमा के कमरे में ताला देखकर सुभाषनगर गुरुद्वारे के पीछे रहने वाले रिश्तेदार के यहां रुके। सुबह को राजीव फिर सीमा का कमरा देखने गए और फिर करीब छह बजे कोतवाली पहुंचकर गुमशुदगी दर्ज कराई। छानबीन करने निकली पुलिस कमरा देखने पहुंची। पुलिसकर्मी दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे तो दंग रह गए। देखा कि फर्श पर सीमा का धड़ अलग और सिर अलग पड़ा था। फर्श पर पड़ा खून सूख चुका था। तेज दुर्गध आने के बाद पुलिसकर्मियों का वहां ठहरना मुश्किल हो गया। इसके बावजूद तलाशी ली गई तो कमरे से सीमा का मोबाइल नहीं मिला। देर शाम पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई तो पता चला कि हत्या दो दिन पहले की गई।

------------

यह तो तय है कि महिला हत्यारों के बीच जान पहचान थी। लूट का मकसद तो नहीं लग रहा। महिला का पति और मकान मालिक से विवाद चल रहा था। इसके अलावा भी पुलिस को तीन-चार बिंदु बताए हैं उस पर काम किया जा रहा है। जल्द ही हत्या का खुलासा किया जाएगा।

- डीके ठाकुर, आइजी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.