Move to Jagran APP

Murder in Bareilly : बरेली में लूट के बाद ट्रक चालक की गला दबाकर हत्या, रामपुर से शराब लेकर बाराबंकी जा रहा था

Murder in Bareilly फरीदपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत निर्माणाधीन टोल प्लाजा के पास खड़े एक ट्रक के केबिन से चालक का शव मिला। उसके जेब में एक भी रुपये नहीं थे। आशंका जताई जा रही है कि लूट के बाद चालक की गला दबाकर हत्या की गई है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Thu, 10 Jun 2021 07:36 AM (IST)Updated: Thu, 10 Jun 2021 07:36 AM (IST)
Murder in Bareilly : बरेली में लूट के बाद ट्रक चालक की गला दबाकर हत्या, रामपुर से शराब लेकर बाराबंकी जा रहा था
मंगलवार देर रात फरीदपुर टोल प्लाजा के पास ट्रक में मिला शव, ट्रक और ट्रांसपोर्ट मालिक पर मुकदमा दर्ज।

बरेली, जेएनएन। Murder in Bareilly : फरीदपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत निर्माणाधीन टोल प्लाजा के पास खड़े एक ट्रक के केबिन से चालक का शव मिला। उसके जेब में एक भी रुपये नहीं थे। आशंका जताई जा रही है कि लूट के बाद चालक की गला दबाकर हत्या की गई है। देर शाम तक फरीदपुर पुलिस राजफाश के लिए रामपुर में दबिश दी। बुधवार देर शाम मृतक चालक की पत्नी ने ट्रक और ट्रांसपोर्ट मालिक दोनों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

loksabha election banner

रामपुर में तहसील मिलक के गांव पटिया निवासी 45 वर्षीय राजेंद्र ट्रक चालक थे। वह सोमवार रात डेढ़ बजे रामपुर डिस्टलरी से ट्रक में शराब लोड कर बाराबंकी के लिए निकले थे। लेकिन बुधवार शाम तक बाराबंकी नहीं पहुंचे तो राजेंद्र की तलाश शुरू की गई। ट्रांसपोर्ट कंपनी के मालिक ने ट्रक में लगे जीपीएस लोकेशन की मदद से जनकारी तो ट्रक की लोकेशन बरेली के फरीदपुर हाइवे पर निर्माणाधीन टोल प्लाजा के पास मिली।

इसके बाद मंगलवार देर रात ट्रांसपोर्ट कंपनी के कर्मचारी और ड्राइवर के स्वजन फरीदपुर पहुंचे। लोकेशन के आधार पर देर रात जब कंपनी के कर्मचारी और स्वजन टोल प्लाजा पहुंचते उससे पहले पुलिस वहां पहुंच चुकी थी। फरीदपुर पुलिस के अनुसार उन्हें सूचना मिली थी कि एक ट्रक मंगलवार शाम से टोल प्लाजा के आगे किनारे खड़ा हुआ है। जब वह यहां पहुंचे तो ट्रक के केबिन में चालक पड़ा मिला, देखने पर वह मृत ही लग रहा था।

उसे अस्पताल भेजा गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। राजेंद्र के सिर पर गंभीर चोट और गले पर भी निशान बने थे। तलाशी के दौरान उसकी जेब से एक भी रुपये बरामद नहीं हुआ। अनुमान लगाया जा रहा है कि ट्रक पर सवारी बनकर बैठे किसी व्यक्ति ने लूटपाट के दौरान विरोध करने पर उसकी हत्या कर दी। सूचना पर पहुंचे सीओ फरीदपुर राजकुमार मिश्रा और फरीदपुर पुलिस ने फॉरेंसिक टीम को बुलाकर जांच शुरू की। देर रात ही एसएसपी रोहित सिंह सजवाण और एसपी देहात राज कुमार अग्रवाल भी मौके पर पहुंच गए।

देर रात आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में राजेंद्र की गला दबाकर हत्या की पुष्टि हुई है। इसके बाद फरीदपुर थाने में राजेंद्र की पत्नी मीना देवी की तहरीर पर रामपुर निवासी ट्रांसपोर्टर इलाकिश व ट्रक मालिक आरिफ के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया। आरोप लगाया कि पति के गायब होने के बाद वह यह दोनों लगातार घुमाते रहे, कोई जानकारी नहीं दी। इसके चलते ही दोनों पर ही हत्या का शक है।

सीसीटीवी फुटेज में दिखा आरोपित : पुलिस जांच में सामने आया कि ट्रक चालक रामपुर डिस्टलरी से अकेला चला था। बताया कि वह ट्रक लेकर अकेला ही चलता था। पुलिस ने जब जांच शुरू की तो फतेहगंज पश्चिमी का सीसीटीवी फुटेज भी देखा गया। जिसमें ट्रक चालक के साथ वाली सीट पर एक और व्यक्ति दिख रहा है। जो वारदात के बाद नहीं मिला। आशंका है कि उसी ने हत्या की है। पुलिस उस व्यक्ति की तलाश में लगी हुई है।

डिस्टेलरी से पीछे लग गए थे बदमाश : ड्राइवर राजेंद्र सोमवार रात 1:30 बजे रामपुर डिस्टलरी से बाराबंकी के लिए निकला। जांच में पता चला 3:27 पर फतेहगंज पश्चिमी टोल प्लाजा से यह ट्रक पास हुआ। फरीदपुर प्रस्तावित टोल प्लाजा पर 4:45 पर पहुंचा। आशंका है कि डिस्टेलरी से निकलते ही बदमाश ट्रक के पीछे लग गए। संभवना है कि उनका इरादा शराब लूटने का हो क्योंकि ट्रक में ड्राइवर अकेला था, इसलिए बदमाशों को ट्रक कब्जे में लेने में आसानी हुई।

मौत से पहले हत्यारों से जूझा राजेंद्र : जांच के दौरान मौके पर मिले साक्ष्यों से लग रहा है कि ड्राइवर को बदमाशों ने रास्ते में ही मार दिया। ट्रक में मिली लाश और अस्त-व्यस्त पड़े कपड़ों से बता रहे हैं कि चालक ने बचने के लिए काफी जद्दोजहद की। इसी जद्दोजहद में उसके हाथ की अंगुली और सिर में चोट लगी, जिससे खून निकल रहा था। पुलिस को केबिन से दो मोबाइल मिले हैं। एक मोबाइल चालक का बताया जा रहा है। दूसरे मोबाइल में मिले नंबरों के आधार पर पुलिस जांच कर रही है।एसपी ग्रामीण राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि चालक की गला दबाकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई है। कुछ साक्ष्य हाथ लगे हैं, उनके आधार पर पुलिस टीमें लगी हुई हैं। जल्द ही पूरे मामले का राजफाश किया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.