बरेली, जेएनएन।Grandmother Murder in Badaun : बदायूं के उसहैत थाना क्षेत्र के गांव मसूदपुरा में वृद्धा कलावती की हत्या के मामले में चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। हत्या किसी बाहरी ने नहीं बल्कि उसके पोते ने ही अपनी प्रेमिका के साथ मिलकर गला रेतकर की थी। पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया है। वजह यह रही कि पोता कुछ दिन पहले अपनी प्रेमिका को लेकर दिल्ली चला गया था। लड़की के स्वजन ने रिपोर्ट दर्ज कराई तो दोनों वापस लौट आए थे।इस बात पर कलावती बहुत नाराज हुई थीं और लड़की को उसके घर भेजने का दबाव बना रही थी। इस बात से खफा 17 साल के पोत ने दादी की हत्या कर दी।

मसूदपुरा गांव में सात जून की रात छत पर सो रहीं 65 वर्षीय कलावती की गला रेत कर हत्या की गई थी। कलावती का पोता और उसकी गर्लफ्रेंड बगल में ही अलग चारपाई पर सो रहे थे। छत पर पहुंचने के लिए बाहर से कोई रास्ता नहीं था। इसलिए पुलिस परिवार के ही किसी व्यक्ति पर हत्या का संदेह शुरू से ही जता रही थी। पुलिस ने जब पोते और उसकी प्रेमिका को हिरासत में लेकर अलग-अलग सख्ती से पूछताछ की तो यह तथ्य निकलकर सामने आया कि सोते समय प्रेमिका के साथ मिलकर दादी की हत्या कर दी।

प्रेमिका ने तकिया से मुंह दबाया और पोते ने चाकू से गला रेत दिया। खुद हत्या की वारदात करने के बाद पोते ने सुबह चार बजे शोर मचाया था। हत्यारोपित किशोर 17 मई को अपनी प्रेमिका के साथ दिल्ली भाग गया था। लड़की की मां के रिपोर्ट दर्ज कराने पर वह छह जून को लड़की के साथ गांव लौटकर आया था। दादी लड़की को उसके घर भेजने का दबाव बना रही थी। यही वजह रही कि पोते ने हत्या कर दी।पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया है, कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

एसएसपी संकल्प शर्मा ने बताया कि मसूदपुरा में वृद्धा की हत्या उसके पोते ने की थी।वारदात में उसकी प्रेमिका ने भी साथ दिया।दोनों को हिरासत में ले लिया गया है। जहां हत्या हुई थी वहां तक बाहर से जाने का कोई रास्ता नहीं था। परिवार के लोगों ने भी मामले को छिपाने की कोशिश की। इसकी भी जांच कराई जा रही है।

Edited By: Samanvay Pandey