Move to Jagran APP

स्वच्छता सर्वेक्षण में नगर निगम को बेहतर रैकिंग की जरूरत Bareilly News

स्वच्छ सर्वेक्षण के तहत शहरी विकास मंत्रालय की आई टीम ने शनिवार को भी शहर में सफाई व्यवस्था और ओडीएफ की हकीकत को परखा।

By Ravi MishraEdited By: Published: Mon, 27 Jan 2020 01:59 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jan 2020 05:51 PM (IST)
स्वच्छता सर्वेक्षण में नगर निगम को बेहतर रैकिंग की जरूरत Bareilly News
स्वच्छता सर्वेक्षण में नगर निगम को बेहतर रैकिंग की जरूरत Bareilly News

जेएनएन, बरेली : स्वच्छ सर्वेक्षण के तहत शहरी विकास मंत्रालय की आई टीम ने शनिवार को भी शहर में सफाई व्यवस्था और ओडीएफ की हकीकत को परखा। हालांकि नगर निगम सब कुछ अच्छा दिखाने के लिए दूसरे दिन भी कवायद करता रहा। इसके बावजूद रैकिंग में सुधार की डगर मुश्किल लग रही है।

loksabha election banner

केंद्र से सफाई व्यवस्था को परखने के लिए टीम शुक्रवार को जहां रात 11 बजे तक शहर की सफाई व्यवस्था को देखा। वहीं शनिवार को भी टीम सुबह चार बजे से सक्रिय हो गई। टीम ने देखा कि शहर में सुबह के समय सफाई होती है या नहीं। टीम ने बाजारों का भी सर्वे करके वहां सफाई और शौचालयों की व्यवस्था को भी देखा।

टीम ने यह भी देखा कि शहर का कूड़ा निस्तारण किस तरह होता है। इसके लिए टीम डं¨पग ग्राउंड भी पहुंची। शनिवार को चार टीमों ने अलग अलग वार्डो को निरीक्षण करके वहां के लोगों से फीडबैक भी लिया। टीम शहर के लोगों से फीडबैक लिया।

इस दौरान नगर निगम के अधिकारी टीम को चकाचक दिखाने के लिए सड़कों पर पौधे और गमले रखने की कवायद करते रहे। इसके साथ अधिकारी मोबाइल एप से लोगों का फीडबैक देने में भी जुटा रहे। हालांकि लोग शहर में होर्डिग जलभराव और नालियों की सफाई से नाखुश दिखे। वही फीडबैक देने में भी उदासीन दिखे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.