Move to Jagran APP

Rohilkhand University में बीएससी एग्रीकल्चर के अधिकांश छात्र फेल, एबीवीपी ने परीक्षा नियंत्रक से जताया विरोध

Rohilkhand University Result रुविवि से जारी बीएसएसी एग्रीकल्चर के परीक्षा परिणाम में अधिकांश परीक्षार्थी फेल हुए हैं। इस पर सोमवार को रुविवि के परीक्षा नियंत्रक अशोक कुमार अरविंद का एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने घेराव कर समस्याओं का ज्ञापन दिया।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Tue, 26 Oct 2021 10:22 AM (IST)Updated: Tue, 26 Oct 2021 10:22 AM (IST)
Rohilkhand University में बीएससी एग्रीकल्चर के अधिकांश छात्र फेल, एबीवीपी ने परीक्षा नियंत्रक से जताया विरोध
परीक्षा नियंत्रक से रिजल्ट जल्द से जल्द संशोधित जारी करने की मांग की।

बरेली, जेएनएन। Rohilkhand University Result : रुविवि से जारी बीएसएसी एग्रीकल्चर के परीक्षा परिणाम में अधिकांश परीक्षार्थी फेल हुए हैं। इस पर सोमवार को रुविवि के परीक्षा नियंत्रक अशोक कुमार अरविंद का एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने घेराव कर समस्याओं का ज्ञापन दिया। जिसके माध्यम से बताया गया कि बीएससी एग्रीकल्चर प्रथम, द्वितीय, पंचम, सप्तम का रिजल्ट विश्वविद्यालय द्वारा जारी किया गया। जिसमें अधिकांश छात्र फेल किए जाने से बैक लगने की समस्या सामने आई। जिसको लेकर चौधरी निहाल सिंह कालेज पीलीभीत, गन्ना उत्पादक महाविद्यालय बहेड़ी,गौरीशंकर महाविद्यालय गुलरिया एवं चौधरी हरनाम सिंह महाविद्यालय के सैकड़ों छात्र परेशान हैं।

loksabha election banner

जिसका निराकरण करने के लिए प्रदेश सहमंत्री गौरव यादव के नेतृत्व नें परीक्षा नियंत्रक का घेराव करते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन की नाकामी बताई। कहा कि विद्यार्थियों का यही काम रह गया है की उनका रिजल्ट आते ही वह विश्वविद्यालय के चक्कर लगाए और अपना साल खराब करे। चाहे बीए, बीएससी, बीकाम, बीबीए, बीसीए, किसी भी परीक्षा की बात करे सभी का यही हाल है। परीक्षा नियंत्रक से रिजल्ट जल्द से जल्द संशोधित जारी करने की मांग की। ऐसा न होने पर आंदोलन किए जाने की बात कही गई। मनोज यादव, हर्ष अग्रवाल, अमन सिंह, श्रेयांश बाजपेई, अंकित यादव, नवदीप, प्रशान्त देवल, प्रद्युम्न गंगवार, जितेंद्र कुर्मी, राहुल गंगवार आदि रहे।

बरेली कालेज में प्रयोगात्मक परीक्षा दो नवंबर को : बरेली कालेज में एलएलबी चतुर्थ सेमेस्टर के एडीआर की प्रयोगात्मक परीक्षा दो नवम्बर को विधि विभाग में पूर्वाह्न 11 बजे से एक बजे तक होगी। विभागाध्यक्ष डा. प्रदीप कुमार ने बताया कि सभी परीक्षार्थी प्रैक्टिकल डायरी को साथ लेकर परीक्षा देने निर्धारित समय पर महाविद्यालय पहुंचे।

छूटे प्रैक्टिकल नंबर जमा करने का अंतिम मौका 30 अक्टूबर को : रुविवि ने प्रयोगात्मक परीक्षाओं का नंबर देने से रह गए महाविद्यालयों को अंतिम मौका दिया है। परीक्षा नियंत्रक अशोक कुमार अरविंद ने बताया कि 30 अक्टूबर को मैनुअल अंक विवि में व्यक्तिगत वाह के माध्यम से महाविद्यालय भिजवा सकेंगे। महाविद्यालयों को निर्देशित किया गया है कि वह स्नातक स्तर पर आंतरिक एवं परास्नातक पर आंतरिक एवं बाह्य परीक्षक के अंकपत्र पर हस्ताक्षर जरूर करा लें। बता दें कि महाविद्यालय में इंटरनेट एवं अन्य समस्या के कारण प्रयोगात्मक और मौखिक परीक्षा के अंक विश्वविद्यालय की बेवसाइट पर अपलोड नहीं किए गए हैं। जिस कारण छात्रों को प्रोन्नत नहीं किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.