Move to Jagran APP

बरेली कॉलेज : एलएलबी में सीटों से ज्यादा आवेदन तो मेरिट से होंगे ईडब्लूएस के दाखिले

महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय से सम्बद्ध अनुदानित और स्ववित्तपोषित महाविद्यालयों में संचालित विधि पाठ्यक्रमों में 10 फीसद सीटों पर आॢथक रूप से कमजोर (ईडब्लूएस) वर्ग के अभ्यॢथयों के लिए बढ़ाई हैं। इसके लिए बरेली कॉलेज में 10 नवंबर तक अभ्यॢथयों से प्रमाण पत्र जमा करने के लिए कहा है

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 11:05 AM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 11:05 AM (IST)
बरेली कॉलेज :  एलएलबी में सीटों से ज्यादा आवेदन तो मेरिट से होंगे ईडब्लूएस के दाखिले
कॉलेज प्रशासन ने साफ कहा है कि तय सीटों से ज्यादा अभ्यर्थी होने पर मेरिट निकाल कर ही दाखिले होंगे

 बरेली, जेएनएन। महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय से सम्बद्ध अनुदानित और स्ववित्तपोषित महाविद्यालयों में संचालित विधि पाठ्यक्रमों में 10 फीसद सीटों पर आॢथक रूप से कमजोर (ईडब्लूएस) वर्ग के अभ्यॢथयों के लिए बढ़ाई हैं। इसके लिए बरेली कॉलेज में 10 नवंबर तक अभ्यॢथयों से प्रमाण पत्र जमा करने के लिए कहा है। कॉलेज प्रशासन ने साफ कहा है कि तय सीटों से ज्यादा अभ्यर्थी होने पर मेरिट निकाल कर ही दाखिले होंगे।

loksabha election banner

बरेली कॉलेज में पीजी के 18 कोर्सों में कुल 2,529 अभ्यॢथयों ने आवेदन किया है। एलएलबी की 320 सीटों के लिए 1312 आवेदन आए हैं। इसमें 32 सीटें आॢथक रूप से कमजोर वर्ग के लिए तय की गई हैं। कॉलेज में पीजी प्रवेश के समन्वयक डॉ. वीपी सिंह ने बताया कि जिन अभ्यॢथयों ने विश्वविद्यालय पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन करते समय ईडब्लूएस श्रेणी को टिक किया है। उन सभी को 10 नवंबर तक कॉलेज के अधिष्ठाता छात्र कल्याण (डीएसडब्लू) कार्यालय में सक्षम अधिकारी द्वारा जारी ईडब्लूएस प्रमाण पत्र जमा करना होगा। अगर 32 सीटों से ज्यादा आवेदन आए तो मेरिट के आधार पर प्रवेश किया जाएगा।

आज जारी होगी एलएलबी, एमकॉम की मेरिट

बरेली कॉलेज एलएलबी और एमकॉम की मेरिट सूची आज शाम तक जारी करेगा। कटऑफ में चयनित अभ्यॢथयों के दाखिले 10 और 11 नवंबर को संबंधित विभागों में होंगे। अभ्यॢथयों को अपने सभी मूल दस्तावेज लेकर उपस्थित होना होगा। यह निर्णय शनिवार को हुई बैठक में लिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.