Move to Jagran APP

विधायकों को भायी बरेली के गांवों को कोरोना संक्रमण से मुक्त करने की जागरण मुहिम

गांवों को कोविड से सुरक्षित रखने के लिए गांव-गांव चल रहे महाअभियान ‘100 गांव एक संकल्प’ भाजपा विधायकों की सहभागीदारी से जनचेतना फैलाने की तैयारी में है। भारतीय जनता पार्टी के तीन विधायकों ने 40 गांवों में कोविड हेल्पडेस्क बनवाने का जिम्मा उठाया है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Thu, 03 Jun 2021 06:40 AM (IST)Updated: Thu, 03 Jun 2021 06:40 AM (IST)
विधायकों को भायी बरेली के गांवों को कोरोना संक्रमण से मुक्त करने की जागरण मुहिम
दैनिक जागरण की मुहीम से जुड़े विधायक 40 गांव में बनाएंगे हेल्पडेस्क।

बरेली, जेएनएन। गांवों को कोविड से सुरक्षित रखने के लिए गांव-गांव चल रहे महाअभियान ‘100 गांव, एक संकल्प’ भाजपा विधायकों की सहभागीदारी से जनचेतना फैलाने की तैयारी में है। भारतीय जनता पार्टी के तीन विधायकों ने 40 गांवों में कोविड हेल्पडेस्क बनवाने का जिम्मा उठाया है। बड़ी मुहीम के लिए वह खुद गांव में जनसंपर्क करेंगे। ग्रामीणों तक सतर्कता के संदेश को पहुंचाने के साथ वैक्सीनेशन के लिए जागरूक करेंगे।

loksabha election banner

बिथरी चैनपुर विधायक राजेश मिश्र उर्फ पप्पू भरतौल का कहना है कि शहर से ज्यादा गांव में काम करने की जरूरत है। संक्रमण की तीसरी लहर से पहले ग्रामीणों के सौ फीसद वैक्सीनेशन के लिए जागरूक होना आवश्यक है। इसके लिए मैं खुद गांव-गांव जा रहा है। सिर्फ अपनी विधानसभा क्षेत्र में नहीं। आस-पास की विधानसभा क्षेत्रों में भी भ्रमण कर रहा हूं। जागरण के अभियान के साथ 15 गांवों में कोविड हेल्पडेस्क बनाने से ग्रामीणों को जांच की सुविधा मिल सकेगी।  

आंवला विधायक धर्मपाल सिंह ने बताया कि आप देखिए, जिस गांव में मैने जाकर वैक्सीन लगवाई। वहां सौ फीसद वैक्सीनेशन का आंकड़ा पहुंच गया। इसलिए अब मैं दैनिक जागरण के अभियान के साथ जुड़कर 20 गांवों पहुंच रहा हूं। लोगों को पल्स ऑक्सीमीटर बांटे जा रहे है। उन्हें डिजिटल थर्मामीटर दिए जा रहे है। जहां जरूरत होती है, मास्क और सैनिटाइजर दे रहा हूं। लोगों का जागरूक होना बहुत जरूरी है। बरेली को हमें तीसरी लहर के लिए तैयार करना है।  

बरेली शहर विधायक डॉ. अरुण कुमार ने कहा कि शहर से सटे हुए एरिया हाई रिक्स जोन पर है। क्योंकि यहां ट्राइवल अधिक है। इसलिए ऐसे गांव में लोगों को जागरूक करने के लिए मेरा प्रयास जारी है। जागरण के साथ जुड़कर गांव-गांव कोविड हेल्पडेस्क बनवा रहे हैं। लोगों को जागरूक करने के साथ उनका हेल्थ चेकअप करवाया जा रहा है। ताकि उनकी सेहत ठीक रहे। वह संक्रमण से बचे रहे। गुरुवार को हम वैक्सीनेशन कैंप लगवा रहे हैं। अब ऐसे कैंप गांव-गांव लगवाने हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.