Move to Jagran APP

Mission Shakti : केंद्रीय मंत्री बोले- सिर्फ नवरात्र में ही नहीं हर दिन करें कन्याओं का पूजन

मिशन शक्ति अभियान के पहले चरण के समापन आयोजन कलक्ट्रेट परिसर में हुआ। मुख्य अतिथि केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि हमें केवल कन्याओं की पूजा नवरात्रों के दिन ही नही बल्कि हर दिन करनी चहिये।

By Ravi MishraEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 09:57 AM (IST)Updated: Mon, 26 Oct 2020 09:57 AM (IST)
Mission Shakti : केंद्रीय मंत्री बोले- सिर्फ नवरात्र में ही नहीं  हर दिन करें कन्याओं का पूजन
केंद्रीय मंत्री बोले- सिर्फ नवरात्र में ही नहीं हर दिन करें कन्याओं का पूजन

बरेली जेएनएन।

loksabha election banner

बरेली, जेएनएन। हमें केवल कन्याओं की पूजा नवरात्रों के दिन ही नही बल्कि हर दिन करनी चहिये। हमारे देश में बेटियों तथा बेटों में भेदभाव की वर्षों से चली आ रही परम्परा को खत्म करना है। आज हम सभी को यह संकल्प लेना है कि नारी शक्ति के इस मिशन शक्ति अभियान को हमें दूर दूर तक ले जाना है। यह बात मुख्य अतिथि केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने कलक्ट्रेट परिसर में आयोजित मिशन शक्ति अभियान के पहले चरण के समापन अवसर पर कही।

मिशन शक्ति के प्रथम चरण के समापन समारोह के अवसर पर डीएम नितीश कुमार ने अगले चैत्र नवरात्र तक बरेली जनपद में 1,000 आंगनबाड़ी केन्द्रों का सौंदर्यीकरण कराने का लक्ष्य रख दिया। साथ ही 100 एएनएम केंद्रों का भी सौन्दर्यीकरण कर दिया जाएगा। जिले की लगभग 200 ग्राम पंचायतों में उन्होंने पुस्तकालय स्थापित कराए है। यहां प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए पुस्तकें और पत्रिकाएं उपलब्ध हैं।

उन्होनें कहा कि पुस्तकों को हमारें शास्त्रों में सरस्वती का रुप माना जाता है इसलिये इसे बेचने के बजाए पुस्तकालयों में दान कर दें, जिससे कि हमारे आगे की पीढ़ी भी इन पुस्तको को पढ सके। डीएम ने कहा कि महिलाएं अपने आप को सुरक्षित महसूस करें, इसके लिये हमें इनकी सुरक्षा के लिये कड़े बन्दोबस्त कर रहे हैं।

इस अवसर पर एनएसएस की उन स्वयं सेवक छात्राओं को केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने प्रशस्ति प्रमाण पत्र वितरित किए। जिन्होंने मिशन शक्ति अभियान में सराहनीय सेवाएं दीं। पुलिस विभाग की अधिकारियों तथा अन्य कार्यकत्रियों को भी इस अवसर पर सम्मानित किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.