Move to Jagran APP

एटीएम उखाड़कर ले जाने का प्रयास करने वाले बदमाशों ने पुलिस पर की फायरिंग

थाना प्रेमनगर क्षेत्र में स्थित सूर्या मैरिज होम के सामने लग्जरी कार से आए तीन बदमाशों ने एचडीएफसी बैंक के एटीएम को तोड़कर ले जाने का प्रयास किया।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sun, 06 Sep 2020 11:50 PM (IST)Updated: Sun, 06 Sep 2020 11:50 PM (IST)
एटीएम उखाड़कर ले जाने का प्रयास करने वाले बदमाशों ने पुलिस पर की फायरिंग
एटीएम उखाड़कर ले जाने का प्रयास करने वाले बदमाशों ने पुलिस पर की फायरिंग

बरेली, जेएनएन। थाना प्रेमनगर क्षेत्र में स्थित सूर्या मैरिज होम के सामने लग्जरी कार से आए तीन बदमाशों ने एचडीएफसी बैंक के एटीएम को तोड़कर ले जाने का प्रयास किया। अचानक चीता मोबाइल के सिपाही मौके पर पहुंचे तो बदमाश उन पर फायर कर फरार हो गए। सूचना पर पुलिस अलर्ट हुई और चेकिंग शुरू की गई तो बदमाश भोजीपुरा के पास कार छोड़कर फरार हो गए। मामले में मकान मालिक की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया है।

loksabha election banner

वारदात को अंजाम देने के लिए बदमाश करीब सवा दो बजे लग्जरी कार से एटीएम के बाहर पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने आसपास के क्षेत्र को देखा बाद में एटीएम के बाहर लगे सीसीटीवी के तार काट दिए। इसके बाद एक बदमाश गाड़ी पर ही रहा जबकि दो अन्य बदमाश एटीमए के अंदर गए और वहां लगे सीसीटीवी के तार भी काटे। इसके बाद एटीएम को काटने या तोड़ने के बजाए उसे जमीन से उखाड़ लिया और रस्सी से बांध कर बाहर की ओर खींच रहे थे। इसी बीच एटीएम के गेट पर लगा कांच टूट कर गिर पड़ा।

इसके कुछ देर बाद ही करीब पौने तीन बजे चीता मोबाइल के सिपाही विनीत और दानिश मौके पर पहुंच गए। सिपाहियों को आते देख गाड़ी के पास खड़े बदमाश ने अपने साथियों को आवाज दी और वह भाग खड़े हुए। इस पर दोनो सिपाही बदमाशों को पकड़ने के लिए दौड़े तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। सिपाहियों ने खुद को बचाया और बाद में बाइक से काफी दूर तक पीछा किया और सूचना कंट्रोल रूम व थाने पर दी।सूचना पर इंस्पेक्टर प्रेमनगर बलवीर सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। कुछ ही देर में सीओ प्रथम दिलीप सिंह भी पहुंच गए।

कंट्रोल रूम पर सूचना होने के बाद शहर व आसपास की पुलिस अलर्ट हो गई। सभी जगह चेकिंग शुरू हो गई।पहचान होने के चलते बदमाशों ने गाड़ी भोजीपुरा क्षेत्र के आटा मांडा पावर ग्रिड के पास हंसा रोड के सामने छोड़ दी। जिसे पुलिस ने सुबह करीब 11 बजे लावारिश हालत में खड़ी देख बरामद कर लिया है। गाड़ी की नंबर प्लेट पर सफेद कागज चस्पा किया गया था। घटना के बाद से ही पुलिस बदमाशों की तलाश में जुटी हुर्ह है। इस मामले में जिस मकान में एटीएम लगा था उनके मालिक की ओर से मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है।

वारदात में पांच बदमाश शामिल, राजफाश को लगी तीन टीमें

एटीएम उखाड़कर ले जाने के मामले में पांच बदमाश शामिल बताए जा रहे हैं। बताते हैं कि गाड़ी में भागते समय तीन बदमाश ही नजर आ रहे थे, लेकिन एक झलक के दौरान ऐसा लगा कि उसमें एक और व्यक्ति बैठा हुआ था। इसके अलावा सिपाहियों के आने के दौरान चौकी के आगे स्थित पेट्रोल पंप के पास भी एक युवक खड़ा दिखाई दिया था, जो कि बाद में नहीं मिला। आशंका जताई जा रही है कि मामले में कुल पांच बदमाश शामिल थे। एक्सपर्ट जैसी वारदात वारदात को देखने से प्रथम दृष्टया यही प्रतीत हो रहा है कि यह पूरी तरह सुनियोजित थी। पहले से ही बदमाशों ने रेकी की, इसके बाद वारदात को अंजाम देने आए।

एटीएम को ले जाने के लिए वह बड़ी गाड़ी और आसपास अपने लोगों को लगाए हुए थे। जिससे एटीएम उखाड़ने तक नजर रखी जा सके और बाहर आने पर उसे गाड़ी पर आसानी से लादा जा सके। कोहाड़ापीर चौकी पर तैनात सिपाही विनीत ने बताया कि वह लोग गश्त पर थे। इसी दौरान वह सूर्या मेरिज होम के पास पहुंच तो उन्हें एक गाड़ी संदिग्ध हालत में खड़ी दिखाई दी। वह जेसे ही पास पहुंचे कि तभी बदमाश फायर करते हुए भागने लगे। वह एटीएम उखाड़ चुके थे ओर रस्सी में बांध कर बाहर निकाल रहे थे। काफी दूर तक पीछा किया लेकिन वह भाग गए।

एटीएम उखाड़ कर ले जाने का प्रयास करने वाले बदमाशों की तलाश की जा रही है। इसके लिए क्राइम ब्रांच के साथ तीन टीमें लगाई गई हैं। बदमाशों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। - शैलेश पांडेय, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.