बरेली, जेएनएन। Bareilly District Cooperative Bank NPA News : जिला सहकारी बैंक की 41 वीं वार्षिक सामान्य निकाय की बैठक अर्बन कोआपरेटिव बैंक के सभागार आयोजित हुई। इस अवसर पर बैंक के वर्ष 2020-21 की प्रगति संबंधी आंकड़ों व वर्ष 2021-22 का प्रस्तावित बजट और कार्य योजना को प्रस्तुत किया गया।

बैंक अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह गंगवार ने बताया कि वर्ष 2020-21 की तुलना में बैंक की अंश पूंजी में 28.94 लाख रुपये की वृद्धि हुई। ठीक, उसी तरह बैंक का कुल लाभ 6.13 लाख रुपये और संकलित लाभ 115.44 लाख रहा। जबकि मृतक बकायेदारों पर लगे 21 करोड़ में से सात करोड़ की वसूली की गई। इससे बैंक की वसूली में भी 4.15 फीसद की वृद्धि हुई।

परिणाम स्वरूप बैंक का एनपीए जो 17.77 फीसद था वो कम होकर नेट एनपीए 9.57 फीसद रह गया। राजस्व राज्य मंत्री छत्रपाल गंगवार ने बैंक के कम होते हुए एनपीए पर खुशी जाहिर की। इस मौके पर सांसद संतोष कुमार, आंवला सांसद धर्मेंद्र कश्यप, शहर विधायक डा. अरुण कुमार, जिला पंचायत अध्यक्ष रश्मि पटेल, वीरपाल सिंह, पवन शर्मा आदि मौजूद रहे।

शिविर में छात्रों ने आंखों की कराई जांच 

न्यू इंडिया स्कूल में भाजपा के पदाधिकारियों के सहयोग से छात्रों की आंखो की जांच के लिए शिविर लगाया गया। साथ ही ई-श्रम कार्ड और वोटर कार्ड का कैंप लगाकर लोगों को इसकी जानकारी दी गई। इस मौके पर किशोरी लाल राजपूत, भाजपा महानगर किसान मोर्चा के मंडल अध्यक्ष धनंजय सक्सेना, राहुल कुमार आर्या, रितु शर्मा, मनु अग्रवाल, उमा गुप्ता, नरेश कुमार, सिद्धार्थ सीमा सिंह, प्रिया सिंह, राजवंत कौर आदि मौजूद रहे।

अभिभावकों ने स्कूल के बाहर किया प्रदर्शन 

कैंट क्षेत्र के सेंट जेवियर्स में बेरहमी से ग्यारहवीं के छात्र भूपेश सिंह रावत के साथ मारपीट करने के मामले शनिवार को अभिभावक संघ ने स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया। अभिभावकों के साथ स्कूल के आसपास रहने वाले जो लोग भूपेश की पिटाई के साक्षी बने वे भी उसके समर्थन में उतरे। अभिभावक संघ के अध्यक्ष अंकुर सक्सेना व अन्य अभिभावकों ने थाना कैंट में स्कूल प्रबंधन के खिलाफ तहरीर दर्ज कराई है।

Edited By: Ravi Mishra