बदायूं, जेएनएन : कैबिनेट और प्रभारी मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य एक दिवसीय निरीक्षण दौरे पर रविवार को बदायूं पहुंचे। दातागंज तिराहे स्थित मौर्य छात्रावास का निरीक्षण किया। छात्रों का हालचाल लिया और उनसे छात्रावास की कमियों की जानकारी ली। इससे पहले पीडब्ल्यूडी गेस्टहाउस पहुंचकर भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। 

शौचालय न होने पर चढ़ा पारा 

छात्रों और संचालक ने छात्रावास में शौचालय न होने की शिकायत की। प्रभारी मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का पारा चढ़ गया। उन्होंने अफसरों को जमकर फटकारा। उन्होंने अफसरों से पूछा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशभर में शौचालय बनवाने की मुहीम चला रहे हैं और अभी तक यहां शौचालय क्यों नहीं बनवाया गया। इस पर अफसर एक दूसरे का मुंह ताकने लगे। इसके बाद प्रभारी मंत्री ने छात्रावास में जल्द से जल्द व्यवस्थाओं को सुधारने के आदेश दिए। साथ ही छात्रों को छात्रावास में शौचालय का निर्माण कराने का आश्वासन दिया । 

सरकारी भी उपलब्धियां गिनाईं 

निरीक्षण के बाद प्रभारी मंत्री को इस्लामिया कॉलेज मैदान में आयोजित निश्शुल्क सहायक वितरण समारोह में पहुंचे। उन्होंने 923 दिव्यांगों को ट्राई साइकिल अन्य उपकरण प्रदान किए। प्रभारी मंत्री ने दिव्यांगजनों के लिए प्रदेश सरकार व केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सरकार दिव्यांगजनों हर सुविधा का ख्याल रख रही है। दिव्यांगों की परेशानियों को दूर करने के लिए सरकार प्रभारी योजना बना रही है जिसको जल्द ही लागू करने का विचार चल रहा है। 

बदायूं का पिछड़ापन दूर किया जाएगा : संघमित्रा  

बदायूं सांसद डॉ. संघमित्रा मौर्य ने कहा बदायूं के पिछड़ेपन को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए राज्य और केंद्र सरकार के हस्तक्षेप से बड़ी परियोजनाओं को बदायूं में निवेश कराने का प्रयास किया जा रहा है। इससे यहां रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। इस मौके पर सदर विधायक महेश गुप्ता, भाजपा जिलाध्यक्ष हरीश शाक्य, शेखूपुर विधायक धर्मेन्द्र शाक्य, अशोक भारती, पूर्व एमएलसी जितेंद्र यादव सहित प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। 

Posted By: Abhishek Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप